लैंड रोवर थ्री-डोर रेंज रोवर इवोक को बंद करके पेश करेगी 5-डोर इवोक और कन्वर्टिबल इवोक

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 02:06:01 PM
Land Rover sale off Three-Door Range Rover Evoque 

ऑटो डेस्क। लैंड रोवर की ने फर्स्ट जनरेशन थ्री-डोर रेंज रोवर इवोक को लॉन्च किया था। लेकिन अब कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसकी बिक्री में हुई गिरावट के चलते इसे बंद करने का निर्णय किया गया है। आपको बता दें कि नॉर्थ अमेरिका में थ्री-डोर रेंज रोवर की बिक्री पिछले साल ही बंद कर दी थी। लैंड रोवर इस कार की जगह 5-डोर इवोक और कन्वर्टिबल इवोक पेश करने की तैयारी कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि ये दोनों कारें 2019 में बाजार में आ जाएगी।

इसे अक्टूबर में पेरिस मोटर शो में पेश किया जाएगा। इन नेक्स्ट जनरेशन कारों की अभी टेस्टिंग की जा रही है। रेंज रोवर इवोक का डिजाइन रेंज रोवर वेलार से इंस्पायर्ड होकर बनाया जाएगा। रेंज रोवर इवोक का मुकाबला ऑडी Q3 से होगा। इसकी बिक्री में किसी तरह का इजाफा नहीं हुआ इसलिए इसकी मैन्युफैक्चरिंग रोकी जा रही है। अब कंपनी नेक्स्ट-जनरेशन रेंज रोवर इवोक से सारी कमियों को हटा कर लॉन्च करेगी ताकि ग्राहकों में इसकी डिमांड बढ़े।

टाटा मोटर्स अपनी वित्तीय इकाई में हिस्सेदारी बेचने को तैयार

कंपनी ने इस कार को बनाने के लिए पूरी तरह से अपना ध्यान केन्द्रित कर लिया है। यह D8 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसमें कूपे जैसी रुफलाइन दी जाएगी। इस वजह से इसमें स्पेस भी अधिक मिलेगा। इसमें आकर्षक एलईडी हेडलैंप्स, नए टेललैंप्स, नया टेलगेट और रियर बंपर, बॉल्ट-ऑन ग्रिल्स और ब्लैक अलॉय व्हील और इसके रियर पर बड़े स्पॉयलर दिए गए हैं। 

Ducati मॉन्स्टर रेंज ने 25वीं वर्षगांठ पर लॉन्च की मॉन्स्टर 797 प्लस

इंजन- इसके पावर स्पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें 4 सिलेंडर टर्बोचार्जेड पेट्रोल और डीजल इंजीनियम इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 150 bhp से 300 bhp का पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। इसके अलावा 2020 तक कंपनी इसमें 48-वॉल्ट इलेक्ट्रिक सिस्टम वाला 1.5 लीटर इंजेनियम इंजन वाला वर्जन भी लेकर आएगी।

यामाहा वाहनों के लिए मानसून फ्री चेक-अप कैंप, व्हीकल कॉम्पोनेंट पर भी डिस्काउंट

टाटा मोटर्स की कारों पर 1 लाख रुपए तक डिस्काउंट, ऑफर 25 जून तक



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.