CES 2018 में किआ मोटर्स की पेडेस्ट्रियन वॉर्निंग अलार्म वाली हुई लॉन्च

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 09:19:38 AM
Launch of Kia Motors' Pedestrian Warning Alarm in CES 2018

ऑटो डेस्क। लास वेगास में इस समय कंज्यूमर इलैक्ट्रिक शो 2018 का आयोजन किया जा रहा है। इस शो में इंटरनेशन लेवल की कंपनियां अपने प्रोडक्ट को पेश कर रही है। इसी में किआ मोटर्स ने निरो इलैक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया है। कंपनी 2020 तक फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकती है। कार को दमदार बनाने के लिए शानदार बैटरी और इलैक्ट्रिक मोटर लगाई गई है। कंपनी ने कार पर सिल्वर, ग्रे और ब्रोन्ज़ कलर कॉम्बिनेशन दिया है।

खबरों के मुताबिक इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर यह 383 km तक चलाई जा सकती है। किआ ने इस मॉडर्न कॉम्पैक्ट एसयूवी को बेहतरीन डिज़ाइन दिया है और इसमें बेहतरीन बैटरी-इलैक्ट्रिक मोटर लगी है जो निरो ईवी को दमदार बनाते हैं। किया मोटर्स 2025 तक 16 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लॉन्च करेगी।

लैंबार्गिनी ने सबसे तेज और महंगी एसयूवी भारत में उतारी

फीचर्स - कंपनी ने कार को स्टाइलिश बनाने के लिए इसके केबिन को भी बेहतरीन और डिजिटल बनाया है। केबिन में काफी जगह दी गई है। वहीं कार में ग्रिल के बजाय डिस्प्ले लगाया गया है जिसके साथ कार के आगे वाले हिस्से में अल्ट्रा-स्लिम लैंप तकनीक दी गई है। किआ ने निरो ईवी कॉन्सेप्ट में हाई-कैपेसिटी 64 किलावाट की लीथियम-पॉलिमर बैटरी पैक लगाया है जो 150 किलोवाट इलैक्ट्रिक मोटर से लैस है। जिससे इस कार को बेहतरीन पावर मिलती है।

होंडा ने बाजार पेश किये सिटी, अमेज और डब्ल्यूआर-वी के विशेष मॉडल

कार के सामने आने पर बजेगा अलार्म- सुरक्षा की दृष्टि से कार में आगे की तरफ एक  कैमरा लगाया है जो पैदल चलने वाले यात्रियों का ध्यान रखेगा। कार के सामने अगर कोई आता है तो कार के अंदर स्पीकर के जरिए अलार्म बजेगा जिससे चालक को पता चल जाएगा। इससे एक्सीडेंट होने का खतरा कम होगा।  

भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक को मौत की सजा

पाकिस्तान ने भारत पर लगाया यह आरोप 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.