जानिए! होंडा की किस कार में दिए जा रहे है ड्यूल एयरबैग

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 10:56:50 AM
Learn More! Honda has been given, in which car dual airbag

नई दिल्ली। ऑटो सेक्टर की अधिकांश कार निर्माता कंपनी अपनी कारों में सुरक्षा के कई इंतजामों और तकनिकों को अपनी कार के सेफ्टी फीचर्स में शामिल कर रही है। सुरक्षा को लेकर  केन्द्र सरकार की सख्ती का असर वाकई में ऑटो सेक्टर की कंपनियों पर देखनें को मिल रहा है। यही कारण है कि कंपनी बाजार में उतारनें वाली वाली कारों में सुरक्षा के फीचर्स पर ज्यादा ध्यान दे रही है।

जानिए फॉक्सवेगन की किस कार की 99 यूनिट ही बिकेंगी भारत में

गौरतलब है कि केंन्द्र सरकार नें ऑटो सेक्टर के नियमों में फेरबदल किए है। इसी के चलते केंद्र सरकार नें नए नियमों के अंतर्गत अक्टूबर 2017 के बाद से सभी सस्ती कारों में भी एयरबैग जैसे फीचर को शामिल करनें किए जाने का प्रावधान किया है।  

सेफ्टी को ध्यान रखते हुए इस दिशा में ऑटो सेक्टर की जानी मानी कंपनी होंडा नें अपनी सहमति देते हुए कार में सेफ्टी फीचर पर ध्यान दिया है। जी हां कंपनी नें हाल ही में अपनी कार जैज को सेफ्टी के लिहाज से अपडेट किया है। जिसमें कंपनी नें दो एयरबैग का विकल्प दिया है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर को बाजार में मिल रही है अच्छी प्रतिक्रिया

होंडा नें अपनी कार जैज़ के सभी वेरिएंट में ड्यूल एयरबैग की सुविधा के साथ लैस किया गया है। इसी फीचर को शामिल करनें के बाद कंपनी नें अपनी इस कार के दामों में मामूली वृध्दि भी की है। कार के दाम करीब 12,000 रुपए तक बढ़ा दिए गए है।

विंटर सीजन में अपनी कार की करें ऐसे देखभाल

इस छोटी सी चीज को रखें घर में, होगी धन की बरसात

इन मंदिरों में होती है महाभारत के खलनायकों की पूजा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.