नए साल की एंट्री पर Lexus लेकर आएगी यह दमदार कार जानें क्या होगा खास

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 12:06:23 PM
Lexus will bring a new year's entry

ऑटो डेस्क। लेक्सस जापानी लग्जरी कारमेकर कंपनी है। यह जल्द ही अपनी नई कार लाने वाली है। कपंनी  अपनी ग्लोबल रेंज टॉपिंग मॉडल, एलएस सिडैन को भारत में लॉन्च करने को तैयार है। इसे जनवरी 2018 में लॉन्च किया जाएगा।

होंडा के गोल्ड विंग की बुकिंग शुरू, 26.85 लाख रुपए है कीमत

भारत में आने वाले इस मॉडल का नाम एलएस 500एच है और यह हाइब्रिड कार है। इसकी अनुमानित एक्स शोरूम कीमत 1.5 करोड़ रुपए से अधिक होगी। वहीं कंपनी ने अपनी इस कार की बुकिंग्स शुरू कर दी हैं। यह गाड़ी 5.2 मीटर लंबी है और इसका वीलबेस 3.1 मीटर का है।

 इंटीरियर- इंटीरियर की बात करें तो कैबिन में बेहतरीन क्वॉलिटी का मटीरियल इस्तेमाल किया गया है। यह टिपिकल लेक्सस डिजाइन से अलग है। फ्रंट में बैठने वालों को हीटिंग, कूलिंग और मसाज फंक्शन से लैस सीटें मिलेंगी। इन सीटों की खास बात यह होगी कि इन इलेक्ट्रिक सीटों को 28 तरीकों से एडजस्ट किया जा सकेगा।

जीप कम्पस के मुकाबले में 2.2 लीटर पेट्रोल वैरिएंट के साथ लॉन्च हुई महिंद्रा XUV500 G9

लेक्सस इस गाड़ी को भारत में मर्सेडीज मेबैक एस500 के मुकाबले में उतारेगी। लेक्सस का दावा है कि इस गाड़ी में ऐक्टिव नॉयज सप्रेशन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जो कि कार को पुराने मॉडल्स के मुकाबले अधिक शांत बनाती है। 

इंजन- लेक्सस इस गाड़ी को भारत में इम्पोर्ट करेगी। गाड़ी में 3.5 लीटर का वी6 इंजन दिया जाएगा और इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स भी दिए जाएंगे। ये मिलकर 354 हॉर्सपावर की ताकत जनरेट करेंगे। इंटरनैशनल मार्केट में इस गाड़ी को पहले से ही बेचा जा रहा है। इसकी कीमत बीएमडब्ल्यू, जैगवार और मर्सेडीज बेंज आदि लग्जरी कार कंपनियों से अधिक होने की उम्मीद है।

घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए करें ये काम

क्या आप जानते हैं पूजा करते समय किन नियमों का पालन करना चाहिए

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.