भारत में लांच हुई लग्जरी कार Rolls-Royce Cullinan, कीमत 6.95 करोड़ रुपए

Samachar Jagat | Monday, 03 Dec 2018 11:40:28 AM
Luxury car Rolls-Royce Cullinan launched in India, cost 6.95 crores

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। ब्रिटिश की लग्जरी कार निर्माता कंपनी रोल्स रॉयस ने भारत में अपनी पहली एसयूवी Cullinan को लॉन्च कर दिया है। ख्नबरों के अनुसार नई Rolls-Royce Cullinan को नए आर्किटेक्चर ऑफ लग्जरी या एल्युमिनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस कार के फ्रंट में बड़ा और आइकोनिक ग्रिल दिया गया है और यहीं पर ऊपर की ओर RR लोगो लगाया गया है। इस कार में इंटीग्रेटेड LED डेटाइम रनिंग लैम्प्स के साथ स्लिक LED हेडलैम्प दिए गए हैं।


धडल्ले से बिक रही है मारूति की ये कार, ग्राहकों की मांग को देखते हुए कंपनी से तेज किया उत्पादन

इस कार की लंबाई और चौडाई पर नजर डालें तो ये 5341 mm लंबी, 2164 mm चौड़ी है और इसे 3295 mm लंबे व्हीलबेस के साथ लांच किया गया है। Cullinan में रोल्स रॉयस का सिग्नेचर सुसाइड डोर्स भी दिया गया है। इस कार के पीछे की ओर रूफ माउंटेड स्पॉयलर, वर्टिकल शेप्ड LED टेललैम्प्स, डुअल एग्जॉस्ट पोर्ट और रियर डिफ्यूजर दिया गया है। Rolls-Royce Cullinan के केबिन के डैशबोर्ड में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है और पीछे की सीट पर बैठने वालों के लिए भी 12-इंच टचस्क्रीन मॉनिटर दिया गया है।

अब ड्राइविंग करते समय जरूरी कागजात अपने साथ रखने की नहीं पड़ेगी जरूरत, सरकार ने किया नोटिफिकेशन जारी

इस सिस्टम में ब्लू-रे प्लेयर, एक डिजिटल टेलीविजन और 18 स्पीकर्स का सपोर्ट दिया गया है। इस कार के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को पेडेस्ट्रियन और वाइल्ड लाइफ अलर्ट, नाइट विजन फंक्शन, अलर्टनेस असिस्टेंट, पैनोरमिक व्यू के साथ 4 कैमरे, एक्टिव क्रूज कंट्रोल, Wi-Fi हॉटस्पॉट और हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिलेंगे। इस कार की एक्सशोरूम कीमत 6.95 करोड़ रुपए रख्री गई है। 

भारतीय बाजार में लॉन्च हुई मारुति की नई एर्टिगा, इस कीमत पर होगी उपलब्ध

5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस Apache RTR 180 हुई लांच

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.