महिंद्रा एंड महिंद्रा इसी साल लॉन्च करेगी 9सीटर SUV

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 11:13:04 AM
Mahindra and Mahindra will launch 9th seater SUV
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऑटो डेस्क। वाहन निर्माता कंपनी  महिंद्रा एंड महिंद्रा इस साल अपनी नई कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि महिन्द्रा जून में अपनी पॉपुलर TUV 300 का प्लस मॉडल लॉन्च कर सकती है। यह 9 सीटर कार होगी। इसके कुछ फीचर्स लीक हुए है जिनसे पता चलता है कि कंपनी ने इसमें कई बदलाव किए है।

इसकी साइज भी काफी बड़ी है। मौजूदा SUV कारों से काफी अलग होगी। इसका मुकाबला मारुति अर्टिगा से होगा। कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 8.5 लाख रुपए हो सकती है। वहीं अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसका टॉप मॉडल 12 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। 

जल्द मार्केट में आएगी मारुति सुजुकी की पावरफुल जिम्नी

इसके स्पेशिफिकेशन की बात करें तो यह फुल साइज वर्जन है जो कि रेग्युलर सब 4 मीटर टीयूवी300 पर बेस्ड है। इसमें स्पेस भी अधिक होगा। नई टीयूवी 300 प्लस मौजूदा कार से 403एमएम लंबी होगी। यह लम्बे व्हीलबेस वाली गाडी होगी। 9सीटर कार में केबिन के लिए काफी जगह देने के लिए तीन रो लगाई हैं। इनमें फ्रंट में 2, बीच में 3 और पीछे 4 लोगों के बैठने का स्पेस होगा।

इन स्पोर्ट्स बाइक पर हुई 4.5 लाख रुपए तक की कटौती

टीयूवी300 प्लस में नई डिजाइन के टेललैंप्स दिए गए हैं, जो साइड वाले हिस्से तक फैले हुए हैं। कार में डुअल टोन केबिन थीम, 4-स्पोक स्टीयरिंग ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, व्हील, मैनुअल और फ्रंट पावर विंडो को स्टैंडर्ड फीचर्स के रूप में दिया जा सकता है। महिंद्रा टीयूवी300 प्लस में 2.2 लीटर mHawk डीजल इंजन हो सकता है। यह इंजन 120 बीएचपी की पावर और 280 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।

Peugeot लेकर आ रहा है यह अनोखा स्कूटर

इस साल लॉन्च होंगे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.