मारूति की इस कार को मिला इंडियन कार ऑफ द ईयर अवॉर्ड, बनती जा रही है लोगों की पहली पसंद

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Dec 2018 01:30:37 PM
Maruti car gets Indian car of the year award

इंटरनेट डेस्क। मारूति की कारें लोगों को काफी पसंद आती हैं, इसके छोटे मॉडल्स सामान्य वर्ग के लोगों को काफी पसंद आते हैं। मारूति सुजुकी की स्विफ्ट कार लांच होने के बाद से ही लोगों की पसंदीदा रही है। इस कार ने अपनी श्रेष्ठता को साबित करते हुए इंडियन कार ऑफ द ईयर (ICOTY) 2019 अवॉर्ड अपने नाम किया है और ये कार साल 2018 की बेस्ट कार बन गई है।

GOOD NEWS : मारूति की इन कारों पर मिल रहा है 95 हजार तक का डिस्काउंट

खबरों के अनुसार हालहि में जारी हुई सेल्स रिपोर्ट में भी मारुति स्विफ्ट टॉप सेलिंग कारों में नंबर एक पर रही है। नवंबर में सबसे अधिक बिकने वाले यात्री वाहनों की सूची में मारूति ऑल्टो को पीछे छोड़ते हुए स्विफ्ट पहले पायदान पर पहुंच गई है। जहां पहले लोग मारूति ऑल्टो को खरीदना पसंद करते थे वहीं अब मारूति स्विफ्ट लोगों की पहली पसंद बनती जा रही है।

नए साल में महिंद्रा कर रही है नई XUV कार लांच करने की तैयारी, जानिए इस कार के बारे में

इस कार को सबसे पहले फरवरी ऑटो एक्सपो 2018 में लांच किया गया था और लांच होने के 145 दिन बाद ही कंपनी ने इस कार की एक लाख से ज्यादा यूनिट बेच दीें। अगर इस कार के माइलेज की बात करें तो ये 28 किलोमीटर प्रति लीटर का दमदार माइलेज देती है। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 4.99 लाख रुपए है और 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये कार डीजल और पेट्रोल वेरियंट में उपलब्ध है। 

इंडियन ऑटो ने उतारा ये नया जीपीएस उपकरण, ड्राइवर के वाहन चलाने की गतिविधियों पर रहेगी नजर

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.