मारुति ने लॉन्च किया वैगन आर का बीएस-छह संस्करण, कीमत 5.96 लाख रुपए तक

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2019 02:50:35 PM
Maruti launched BS-6 edition of Wagon R

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार वैगन आर का नया संस्करण बाजार में पेश किया है जो भारत चरण-छह उत्सर्जन मानक के अनुरूप है। नई कार 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन से लैस है।

Rawat Public School

मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि फीचर के आधार पर इस संस्करण के विभिन्न मॉडलों की कीमत दिल्ली शोरूम में 5.10 लाख रुपए से 5.91 लाख रुपए के बीच होगी। शेष भारत में इसकी कीमत 5.15 लाख रुपए से 5.96 लाख रुपए के बीच होगी।

कंपनी के मुताबिक पिछले संस्करण की तुलना में कार की कीमत में 16,000 रुपए तक की वृद्धि हुई है। मारुति ने कहा कि उसने एक लीटर के पेट्रोल इंजन वाली कार की कीमतों में भी संशोधन किया है। इसकी कीमत दिल्ली के शोरूम में 4.34 लाख रुपए से 5.33 लाख रुपए के बीच होगी जबकि देश के बाकी हिस्से में इसकी कीमत 4.39 लाख रुपए से 5.38 लाख रुपये के बीच होगी।

कंपनी ने कहा कि उसकी प्रीमियम हैचबैक कार स्विफ्ट के पेट्रोल एवं डीजल संस्करण अब एआईएस-145 संरक्षा मानकों के अनुरूप हैं। इसके साथ ही कार का पेट्रोल संस्करण बीएस-छह उत्सर्जन मानकों के अनुरूप है, जिससे कार के हर मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है।

कंपनी ने कहा कि फीचर के आधार पर दिल्ली-एनसीआर में कार की कीमत 5.14 लाख रुपए से 8.89 लाख रुपए के मध्य होगी। कंपनी ने शुरुआती हैचबैक कार ऑल्टो के सीएनजी संस्करण को भी बाजार में पेश करने की घोषणा की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.