इन कारणों के चलते मा​रूति को बंद करना पड़ रहा है अपनी इन पॉपुलर कारों का प्रोडक्शन

Samachar Jagat | Monday, 08 Apr 2019 11:00:29 AM
Maruti stopped its production of this car

इंटरनेट डेस्क। मारूति सुजुकी कंपनी ने अपनी लोकप्रिय कार Alto 800 और Omni वैन के प्रोडक्शन को बंद करने का फैसला लिया है। खबरों के अनुसार, अपकमिंग क्रैश टेस्ट नॉर्म्स और 2020 एमिशन नॉर्म्स के चलते मारुति ने 800cc इंजन वाले सारे मॉडल्स को बंद करने का फैसला किया है और इसी वजह से मारूति Alto 800 और Omni वैन के प्रोडक्शन को बंद किया जा रहा है। 

मारूति सुजुकी Celerio और Celerio X के अपडेटेड वर्जन भारतीय बाजार में लांच, कीमतों में हुई इतनी वृद्धि

आपको बता दें कि कंपनी अब इन कारों को अपडेट नहीं करना चाहती है क्योंकि अगर इन्हें अपडेट किया जाता है तो काफी ज्यादा खर्चा आएगा, इसी वजह से इनका प्रोडक्शन बंद किया जा रहा है और कारों की बिक्री स्टॉक खाली होने तक जारी रहेगी।

इस विशेष फीचर के कारण भारतीय बाजार को इंतजार है Hyundai की जल्द लांच होने वाली इस कार का

गौरतलब है कि छोटी कार मारूति Alto 800 को काफी पसंद किया गया, जहां पहले ये कार अमीरों का शौक हुआ करती थी वहीं बदलते समय में ये मध्यम परिवारों का अहम हिस्सा बन गई। इसी के साथ Omni वैन को कारोबारियों द्वारा काफी पसंद किया गया और यह यात्री वाहन के साथ ही माल ढोने में भी व्यापक रूप से प्रयोग में लाई गई।

i-Smart नेक्स्ट - जनरेशन सिस्टम वाली MG Hector कार के फीचर्स आए सामने, इस वजह से है बहुत खास

महिंद्रा ने अपनी इन तीन खास कारों को लीज पर देना किया शुरू, जानिए ग्राहकों को इस ऑफर से कितना फायदा होगा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.