मारुति सुजुकी ने स्विफ्ट के सबसे उन्नत संस्करण में दी ऑटो गियर शिफ्ट की सुविधा

Samachar Jagat | Thursday, 09 Aug 2018 02:16:45 PM
Maruti Suzuki facilitated auto gear shift in the most advanced version of Swift

ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी इंडिया अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए अपने मॉडल में कुछ बदलाव कर रही है। आधुनिक समय के अनुसार और ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए वाहनों में एडवांस फीचर्स दे रही है। कुछ समय पहले ही मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने प्रीमियम हैचबैक स्विफ्ट के सबसे उन्नत संस्करण में ऑटो गियर शिफ्ट (एजीएस) की सुविधा उपलब्ध कराई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर.एस. कलसी ने कहा, ''हमें उपभोक्ताओं से प्रतिक्रियाएं मिली थी कि वे सबसे उन्नत संस्करण में एजीएस की सुविधा चाहते हैं।

टाटा मोटर्स की अगले पांच साल में आधुनिक प्लेटफॉर्म पर 10-12 नए मॉडल लाने की योजना

इसी को लेकर हम जेडएक्सआई+ और जेडडीआई+ में एजीएस की पेशकश शुरू की है।’’ इसके साथ ही कंपनी का मानना है कि इससे स्विफ्ट ब्रांड को मजबूती मिलेगी। साथ ही कंपनी के दो-पेडल प्रौद्योगिकी की लोकप्रियता बढ़ेगी। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी इंडिया ने इसी साल फरवरी में स्विफ्ट के नए संस्करण वीएक्सआई, जेडएक्सआई, वीडीआई और जेडडीआई संस्करण पेश किए थे। कंपनी ने इन सभी संस्करण में एजीएस ट्रांसमिशन की सुविधा उपलब्ध कराई थी।

सेफ्टी के मामले में टाटा नैक्सन को टेस्ट में मिली 4-स्टार रेटिंग, 64 किमी/घंटा की रफ्तार से हुई टक्कर

अब इसकी कीमत की बात करें तो प्रीमियम हैचबैक स्विफ्ट की एक्स-शोरूम कीमत 8.76 लाख रुपए है। इसके बाद एजीएस के साथ वाले सबसे उन्नत पेट्रोल संस्करण की कीमत 7.76 लाख रुपए और डीजल संस्करण की कीमत 8.76 लाख रुपए है। कंपनी ने एक बयान में जानकारी दी थी कि स्विफ्ट को 2005 में बाजार में उतारने के बाद देश में सम्मिलित तौर पर इसकी 19 लाख से अधिक इकाइयां बेची जा चुकी हैं।

भारत में लॉन्च हुई BMW X1 sDrive20d M-Sport की ये हैं खूबियां, कीमत 41.50 लाख रुपए

बाजार में मिलने वाले इन प्रोडक्ट्स से कम कीमत में पुरानी कार को बनाएं हाइटेक कार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.