मारुति सुजुकी ने पेश किया नेक्सा ग्राहकों के लिए सुजुकी कनेक्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Jul 2018 04:15:17 PM
Maruti Suzuki introduced Suzuki Connect to Nexa customers

नई दिल्ली। उपभोक्ताओं को नई-नई सुविधाएं मुहैया कराने के लिए लगातार पहल कर रही देश की यात्री कार वर्ग की अग्रणी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने एडवांस टेलीमेटिक्स साल्यूशन : सुजुकी कनेक्ट’ उपलब्ध कराया है जिसके तहत नेक्सा ग्राहक 9999 रुपए का भुगतान कर तीन वर्ष इस सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे। कंपनी के विपणन एवं बिक्री विभाग के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक आर एस कल्सी ने इसे पेश करते हुए कहा कि मारुति ग्राहकों के लिए निरंतर विश्व स्तरीय सेवाएं मुहैया कराने की दिशा में प्रयासरत है।

उन्होंने सुजुकी कनेक्ट की जानकारी देते हुए बताया कि यह उन्नत किस्म का टेलीमेटिक्स साल्यूशन है जिसको देश में ही विकसित और परीक्षित किया गया है। इसके जरिये कार मालिक बिना किसी रुकावट के अपनी कार से जुड़े रहेंगे। कल्सी ने बताया कि कंपनी इसे गहन परीक्षण के बाद लाई है। सर्वेक्षण के माध्यम से कंपनी ने यह जानकारी ली की देश में कार मालिकों को रोजाना किन किन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है और इनके समाधान के लिए उनकी क्या अपेक्षाएं हैं।

 

ह्यूंडई मोटर इंडिया ने अनस्किल्ड लेबर को ट्रेनिंग देने के लिए एएसडीसी के साथ किया करार

सुजुकी कनेक्ट के जरिए ग्राहक आपातकालीन अलर्ट, व्हीकल ट्रैकिग, चालक के व्यवहार का विश्लेषण, कार असिस्टेंस तथा और बहुत से काम उंगलियों पर होंगे। कंपनी की यह सेवा नेक्सा के माध्यम से बेचे जाने वाले सियाज, इग्निश, बलेनो और एस क्रास माडलों पर उपलब्ध होगी। इन माडलों के मौजूदा कार मालिकों को भी यह सेवा मुहैया कराई जाएगी। कंपनी ने कार में इस उपकरण को स्टाल करने के लिए 2800 तकनीशियनों को प्रशिक्षित किया है।

कल्सी ने बताया कि सुजूकी कनेक्ट बाजार में उपलब्ध अन्य ओबीडी आधारित टेलीमेटिक्स साल्यूशंस से अलग टैलीमेटिक्स कंट्रोल यूनिट (टीसीयू ) समाधान है जो अधिक बेहतर, ज्यादा सुरक्षित और उपयोगकर्ता के लिए बहुत अनुकूल है। उन्होंने कहा कि सुजूकी कनेक्ट के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ करना कठिन है। इसको इस प्रकार जोड़ा जा सकता है कि आपातस्थिति में यह पांच चुनिदा उपयोगकर्ता को सूचना भेज सकेगा। इसके अलावा ग्राहक को दूर से अपने वाहन की सीट बेल्ट, ए सी, ईंधन स्तर और आडोमीटर वेल्यू की जानकारी आसानी से मिल सकेगी। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.