मारुति सुजुकी ने लॉन्च किया AGS से लैस स्विफ्ट का नया ऑटोमेटिक (AMT) वर्जन, जानें क्या हुए बदलाव

Samachar Jagat | Saturday, 11 Aug 2018 09:25:47 AM
Maruti Suzuki launches Swift's new automatic (AMT) version

ऑटो डेस्क। देश की दिग्गज कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भारत में पॉपुलर कार स्विफ्ट का नया वेरियंट लॉन्च कर दिया है। मारुति सुजुकी ने इस वेरियंट को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है। पहली बार सुजुकी ने स्विफ्ट के टॉप मॉडल में AGS यानी ऑटो गियर शिफ्ट दिया है। सुजुकी का यह नया वेरियंट पेट्रोल-डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। मारुति सुजुकी ने एजीएस के साथ स्विफ्ट के VZi, ZXi, VDi और ZDi मॉडल्स पेश किए हैं। वहीं इसकी कीमत के बारे में बात करें तो दिल्ली में 7.76 लाख रुपए और 8.76 लाख रुपए (एक्सशोरूम) रखी गई है।

भारत में इस दिन लॉन्च होगी न्यू जनरेशन यामाहा R25, जानें क्या होंगे बदलाव

डिजाइन और फीचर्स- नई जनरेशन में कुछ बदलाव भी देखने को मिलेंगे। कंपनी ने इसे नए स्टाइल और डिजाइन के साथ पेश किया है। सुजुकी ने नई जनरेशन स्विफ्ट को नए हार्टटैक प्लेटफॉर्म पर बनाया है। अगर एजीएस स्विफ्ट के नए फीचर्स की बात करें तो इसमें कैमरे के साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर, एप्पल कार प्ले के साथ स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो एंड नैविगेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इसमें जो सबसे खास फीचर दिया है वो यह है कि इसे वॉयस कमांड से ऑपरेट किया जा सकेगा। इसके अलावा इसमें LED प्रोजेक्टर हैडलैम्प, LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स, ऑटो हैडलैंप फंक्शन दिए गए हैं।

सुपरबाइक खरीदने से पहले जान लें जरूरी बातें नहीं तो हो सकता है लाखों का नुकसान

इंजन- इस नई स्विफ्ट कार में 1.2-लीटर K-सीरीज का पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 83 बीएचपी पॉवर और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं इसमें 1.3-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है, जो 74 बीएचपी पॉवर और 190 एनएम टॉर्क जनरेट करता है।

मानसून में कार से क्लीयर व्यू देखने के लिए इस्तेमाल करें रेन रिपेलेंट, ग्लास पर नहीं टिकेगा पानी

हीरो का सबसे सस्ता स्कूटर है Flash, चलाने में नहीं पड़ती पेट्रोल की जरुरत कीमत मात्र 25,490 रुपए



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.