मारुति सुजुकी ने रोक दिया रिट्ज कार का प्रोडक्शन

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 12:09:01 PM
Maruti Suzuki Ritz car production stopped

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने अपनी कॉम्पैक्ट साइज रिट्स कार के प्रोडक्शन पर रोक लगा दी है। इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स सोसाइटी के डेटा के मुताबिक कंपनी ने बीते दो महीने में एक भी रिट्स कार का प्रोडक्शन नहीं किया है। सूत्रों का कहना है कि कंपनी रिट्ज की बजाय अब नई आने वाली कार इंगिस प्लस का उत्पादन करेगी।

इंडस्ट्री से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक मारुति सुजुकी फरवरी, 2016 में ही इस कार का उत्पादन बंद करना चाहती थी, लेकिन इसके बाद भी उसने 28,000 कारों का प्रोडक्शन किया। कंपनी की ओर से इस कार के प्रोडक्शन को बंद करने की वजह यह है कि स्विफ्ट और सिलेरियो के मुकाबले इस ब्रैंड की सेल खासी कम रही है। मारुति सुजुकी ने अगस्त में रिट्ज की 3038, सितंबर में 2515 और अक्टूबर में 5 यूनिट्स की बिक्री की।

यह पूछे जाने पर कि क्या इसे रिट्ज कार के प्रोडक्शन का अंत माना जाए, कंपनी ने कोई भी जवाब देने से इनकार कर दिया। 2009 में लॉन्च हुई रिट्ज कार शुरुआत से ही भारतीय मार्केट में बहुत ज्यादा सफल नहीं रही। इन 7 सालों के दौरान कंपनी ने अपने इस मॉडल को सिर्फ एक बार ही अपडेट किया था। कंपनी ने प्रतिमाह औसतन 2500-3000 रिट्ज कारों की सेल की। कंपनी के दूसरे मॉडल्स के मुताबिक यह आंकड़ा बेहद कम है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.