मारुति सुजुकी यह नई फैमिली कार टोयोटा इनोवा को देगी टक्कर

Samachar Jagat | Monday, 16 Apr 2018 08:46:01 AM
Maruti Suzuki This New Family Car collision Toyota Innova

ऑटो डेस्क। इस समय फैमिली कार की अधिक डिमांड देखी जा रही है। ऐसी फैमिली कार जल्द ही आने वाली है। इसके लिए मारूति सुजुकी अर्टिगा की सेंकड जनरेशन को ग्लोबल लेवल पर लॉन्च करने जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी 19 अप्रैल को इस कार को ग्लोबल स्तर पर लॉन्च करेगी।

मारूति की यह कार MPV सेगमेंट में होगी। MPV सेगमेंट में अर्टिगा सबसे अधिक लोकप्रिय कार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 19 अप्रैल 2018 को इंडोनेशिया मोटर शो में इस कार को शोकेस किया जाएगा। भारत में नई अर्टिगा कब लॉन्च होगी इसके बारे में कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई। नई अर्टिगा का मुकाबला टोयोटा इनोवा, रेनो कैप्चर, रेनो लोजी, महिंद्रा जायलो, डैटसन गो प्लस, जैसी कारों से होगा।

लेम्बोर्गिनी अवेंटाडोर SVJ टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

पावर स्पेशिफिकेशन की बात करें तो नई अर्टिगा में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन K14B 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन को रिप्लेस करेगा। भारत में इस कार को 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जो फिएट के 1.3 लीटर डीजल इंजन को रिप्लेस करेगा। इसके अलावा और भी कई अपडेट्स मिलेंगे। मारुति की यह कार 7 सीटर कार है। इसे भी काफी हल्का बनाया है। कंपनी ने अर्टिगा को हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया।

शीर्ष दस में से आठ कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 83,672 करोड़ रुपए बढ़ा

मौजूदा मॉडल की बात करें तो फैमिली क्लास की पसंद में मारुति सुजुकी की अर्टिगा भी शामिल है। यह कार पेट्रोल, डीजल, हाइब्रिड और CNG में उपलब्ध है। इसमें आपको जगह काफी अच्छी है। 7 लोग इस गाड़ी में बैठ सकते हैं। इसकी परफॉरमेंस भी अच्छी है और बैठने के लिए इसमें सीटें आरामदायक है। अगर लॉन्ग ड्राइव पर जाते है तो यह कार सफर को आरामदायक बनाएगी। यह कार 1.4 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। होगी। अर्टिगा की कीमत 6.24 लाख रुपए से शुरू होती है।

बीते वित्त वर्ष में यात्री वाहनों का निर्यात 1.51 प्रतिशत घटा

महिन्द्रा XUV 500 facelift का अपडेटेड वर्जन तीन दिन बाद होगा लॉन्च, कीमत 12.78 लाख रूपए से शुरू



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.