मारूति सुजुकी लांच करेगी 48.2 का माईलेज देने वाली नई कार

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Feb 2017 01:50:13 PM
Maruti Suzuki to launch new car with 48.2 kh/m mileage

नई दिल्ली। मारूति सुजुकी कंपनी ने अपनी एक नई कार मारूति स्विफ्ट को लांच किया है। इस कार की खास बात यह है कि यह कार एक लीटर पेट्रोल में 48.2 किलामीटर का माइलेज देगी। मारूति सुजुकी कंपनी शुरू से ही इंधन किफायती कारें बनाती आ रही है। पेट्रोल से चलने वाली इस नई कार में इलेक्ट्रिक मोटर भी लगी हुई है। मारूति सुजुकी कंपनी ने इस नए वर्जन को मारूति स्विफ्ट एक्टेंडर नाम दिया है। मारूति सुजुकी कंपनी ने इस कार का डिस्पले 2014 ऑटो एक्सपो में किया था। 

ये है फिचर्स 

मारूति सुजुकी द्वारा लांच की गई कार मारूति स्विफ्ट कार की सबसे खास बात ये है कि यह एक हाइब्रिड कार है जिसमें 658 सीसी, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन और बैटरी से चलने वाली इलेक्ट्रिक मोटर दोनों लगी हुई है। जिसके कारण इसका माइलेज 48.2 प्रतिलीटर है।

तीन वेरिएंट में होगी लांच

मारूति सुजुकी कंपनी इस कार को तीन वेरिएंट में लांच करेगी। इसमें पहला हाईब्रिड सीरीज, दूसरा पैरेलल हाईब्रिड और तीसरा फुल्ली इलेक्ट्रॉनिक होगा। इस कार में 3 चैंबर प्रट्रोल इंजन लगा होगा। वहीं इंजन के साथ एक हाई पावर बैटरी भी लगी होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.