मर्सीडीज बेंज की छमाही बिक्री 12.4% बढ़ी, फोर्ड रिकॉल करेगी 5,397 इकोस्पोर्ट

Samachar Jagat | Saturday, 07 Jul 2018 02:27:46 PM
Mercedes-Benz sales grew by 12.4% Ford will recall 5,397 Ecosport

नई दिल्ली। जर्मन की कार कंपनी मर्सीडीज बेंज ने इस वर्ष जनवरी - जून छमाही में भारत में 8,061 कारें बेचीं। यह एक साल पहले इसी अवधि की बिक्री की तुलना में 12.4 प्रतिशत अधिक है। कंपनी के बयान में कहा गया है कि पिछले साल जनवरी - जून अवधि में उसने 7,171 वाहन बेचे थे। इस साल पहली छमाही में भारत में मर्सीडीज बेंज की बिक्री अब तक की सबसे अधिक बिक्री है। मर्सीडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ रोलांद फोल्गर ने कहा कि हम भारतीय लग्जरी कार बाजार में अपनी अग्रणी स्थिति को बनाए रखना चाहते हैं।

पुरानी कार की सही कीमत दिलाने में काम आएंगे ये जबरदस्त एक्सपर्ट टिप्स

वहीं फोर्ड इंडिया इकोस्पोर्ट मॉडल की कुछ कारें वापस रिकॉल कर रही है। फोर्ड ने कहा कि वह एसयूवी इकोस्पोर्ट कार की 5, 397 इकाइयां बाजार से वापस मंगा रही है। इसके पीछे का कारण कंपनी ने बताया कि इस गाड़ी में आगे की सीटों के रिक्लाइनर लॉक सहित एक अन्य कलपुर्जे में दिक्कत है। इसलिए इन्हें वापस रिकॉल किया जाएगा ताकि उनके कुछ कलपुर्जों को ठीक किया जा सके।

टाटा मोटर्स की अगुवाई वाले जेएलआर ने ब्रेक्जिट सौदे को लेकर किया आगाह

इसके अनुसार उसके चेन्नई कारखाने में मई 2017 और जून 2017 के दौरान बनी 4, 379 तथा नवंबर - दिसंबर 2017 में बनी 1018 इकोस्पोर्ट को वापस मंगाया जाएगा। इस दौरान बनी कारों में कुछ खामी रह गई हैं। इसके लिए कंपनी ने कार मालिकों को सूचना देने का काम शुरू कर दिया है। कंपनी इनकी जांच और मरम्मत का काम स्वैच्छिक आधार पर कर रही है। इसके बाद कमी को सुधारते हुए कारों को फिर से मालिकों तक पहुंचा दिया जाएगा।

लखटकिया कार 'नैनो' की यात्रा समाप्त होने की ओर, जून में बनी मात्र 1 कार

वोल्वो ने लॉन्च की कॉम्पेक्ट लक्जरी एसयूवी एक्ससी40, कीमत 39.9 लाख रुपए



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.