पिछले साल देश में 1.4 प्रतिशत बढ़ी मर्सिडीज बेंज की बिक्री

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jan 2019 02:24:36 PM
Mercedes-Benz sales rise 1.4 percent last year

नयी दिल्ली। जर्मनी की वाहन बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंज ने बुधवार को कहा कि वर्ष 2018 में देश में उसकी बिक्री 1.4 प्रतिशत बढक़र 15,538 इकाइयों पर पहुंच गयी। मर्सिडीज  बेंज इंडिया ने जारी बयान में दावा किया कि उसने लगातार चौथे साल घरेलू बाजार में लग्जरी श्रेणी में पहला स्थान बरकरार रखा है। कंपनी ने 2017 में घरेलू बाजार में 15,330 इकाइयों की बिक्री की थी।

कंपनी ने कहा कि 2018 में नयी पीढ़ी की कारों, सेडान, स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल तथा एएमजी पोर्टफोलियो समेत सभी श्रेणियों में बेहतर प्रदर्शन से बिक्री बढ़ी है। मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा हम 2018 के उत्तराद्र्ध में वृहद आर्थिक चुनौतियों से जूझने के बाद भी साल के दौरान बिक्री के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं।

उन्होंने कहा  हमने चौथी तिमाही में मजबूत वापसी की और पूरे साल के दौरान बिक्री में वृद्धि दर्ज करने में सफल रहे। उन्होंने भविष्य के परिदृश्य के बारे में कहा 2019 हमारे लिये महत्वपूर्ण साल होने वाला है क्योंकि हम भारत में 25 साल के परिचालन का मील का पत्थर हासिल करने वाले हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.