एमजी मोटर ने लांच की 50 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर वाली देश की पहली इंटरनेट कार 'हेक्टर’

Samachar Jagat | Sunday, 19 May 2019 10:41:55 AM
MG Motor launches Indias first internet car Hector

मुंबई। भारतीय यात्री वाहन बाजार में प्रवेश करने वाली नई कंपनी एम जी (मोरिस गैरेज) मोटर इंडिया ने देश की पहली इंटरनेट कार 'हेक्टर’ लांच की। कंपनी ने  इसको लांच करते हुए कहा कि इसमें 50 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर दिए गए हैं। एमजी मोटर्स की वैश्विक स्तर पर यह 48वी हाइब्रिड एसयूवी है और कंपनी ने इसको भारतीय बाजार में अपनी पहली कार के रूप में लांच किया है। भारतीय ग्राहकों के लिए डिजाइन और डेवलप की गई हेक्टर को यहां की सड़क की परिस्थितियों के अनुकूल बनाया गया है।

BMW ने भारतीय बाजार में उतारी नई पीढ़ी की एक्स-5 स्पोर्ट्स यूटिलिटी डीजल कार, कीमत पर डालें एक नजर

कंपनी ने अब तक इसकी कीमतोें की घोषणा नहीं की है लेकिन कहा कि अगले कुछ सप्ताह में डीलरों के लिए इसकी आपूर्ति शुरू की जाएगी। एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा कि भारत की पहली इंटरनेट कार हेक्टर को हाई-लेवल के लोकलाइजेशन के साथ बनाया गया है। उनकी कंपनी की यह भारत में पहली पेशकश है। इस वजह से हेक्टर एमजी की प्रतिबद्धताओं को प्रदर्शित करती है जो भारतीय ग्राहकों को बेस्ट कार उपलब्ध कराने की है। उन्होंने कहा कि इसमें अगली पीढ़ी की आईस्मार्ट प्रौद्योगिकी आधारित 10.4 इंच का टचस्क्रीन वाला इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है।

Hyundai Venue की बुकिंग हुई शुरू, जो ग्राहक इस कार को खरीदना चाहते हैं वे इस तरीके से करा सकते हैं बुक

हेक्टर में माइल्ड-हाइब्रिड आर्किटेक्चर के तौर पर एक सुविधाजनक फीचर है जो 48 वोल्ट लिथियम आयन बैटरी से संचालित होता है। ईंधन-क्षमता बढ़ाने के साथ-साथ उत्सर्जन कम करने की दिशा में इसमें एनर्जी स्टोर होती है और यह 20 एनएम तक अतिरिक्त टॉर्क रेजिस्टेंस देता है। उन्होंने कहा कि अगले कुछ सप्ताह में इसकी आपूर्ति शुरू की जाएगी । हेक्टर पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प में उपलब्ध होगी। पेट्रोल संस्करण में 1.5 लीटर टर्बो-चाज्र्ड इंजन होगा जबकि डीजल संस्करण में 2.0 लीटर का इंजन होगा। -एजेंसी 

अपने पोर्टफोलियो से छोटी डीजल कारों को हटाने की तैयारी कर रही है टाटा मोटर्स, जानिए क्या है इसकी वजह?

बढ़ता जा रहा है होंडा की कारों का क्रेज, अप्रैल माह में बिक्री में हुई बढ़ोतरी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.