मुंबई के लोगों को सार्वजनिक परिवहन पसंद, दिल्ली में सबसे अच्छी सड़कें: रिपोर्ट

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 04:56:57 PM
Mumbai's people prefer public transport, the best roads in Delhi: report

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। मुंबई के करीब 51 प्रतिशत लोग निजी वाहनों की तुलना में सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। वहीं, हैदराबाद के लोग साझा परिवहन को प्राथमिकता देते हैं, जबकि जम्मू में वाहन पार्क करना सबसे आसान है। बृहस्पतिवार को जारी एक रिपोर्ट में यह कहा गया है। टैक्सी आधारित कैब सेवाएं देने वाली ओला की ईज ऑफ मोबिलिटी इंडेक्स 2018 में कहा गया है कि दिल्ली की सड़कें वाहन चालने के लिए बेहतर हैं।


त्योहारी सीजन में भी रफ्तार नहीं पकड़ पाया कार बाजार, दोपहिया बिक्री में उछाल

वहीं पटना में सार्वजनिक परिवहन का विकल्प आसपास उपलब्ध होता है। वहां बस स्टॉप तक जाने के लिए पैदल आठ मिनट से कम का समय लगता है। यह रिपोर्ट सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जारी की। इसमें 20 शहरों के 43,000 से अधिक लोगों की राय ली गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जयपुर में पैदल चलने वालों के लिए फुटपाथ की हालत सबसे अच्छी है। ऑटो रिक्शा के इस्तेमाल में कोच्चि सबसे आगे है। वहां 32 प्रतिशत लोग इसका इस्तेमाल करते हैं।

सार्वजनिक परिवहन वाहनों में निगरानी उपकरण, आपात बटन एक जनवरी से अनिवार्य

कोलकाता में परिवहन के सबसे अधिक और सस्ते साधन उपलब्ध हैं। इसमें मेट्रो, ट्रैम, बस, फेरी, टैक्सी और आटोरिक्शा शामिल हैं। भुवनेश्वर में लोग सार्वजनिक परिवहन को विश्वसनीय मानते हैं और अहमदाबाद में सार्वजनिक परिवहन सेवाएं सबसे साफ सुथरी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जबलपुर में महिलाएं सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करते समय अपने को सबसे अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं। वहीं भोपाल में यात्रा की औसत दूरी सबसे कम यानी 4.75 किलोमीटर है। - एजेंसी

दिल्ली में वायु की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में पहुंची, निजी वाहनों के लिए दिशानिर्देश पर विचार

15 साल पुराने पेट्रोल, 10 साल पुराने डीजल वाहनों पर पाबंदी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.