निसान की ‘गॉडजिला’ नें भारतीय बाजार में दी दस्तक

Samachar Jagat | Saturday, 03 Dec 2016 03:49:47 PM
Nissan GTR launched in India

नई दिल्ली। मशहूर कार निर्माता कंपनी निसान पिछले कई दिनों से ऑटो सेक्टर में सुर्खियों का कारण बनी हुई है। कंपनी का सुर्खियों में बननें का कारण है निसान जी-टीआर। जिसका भारतीय ऑटो बाजार बेसब्री से इंतजार कर रहा था। फिलहाल इसके चाहनें वालों के लिए अच्छी खबर ये है कि इसे लंबे इंतजार के बाद भारत में अधिकारिक तौर पर पेश कर दिया गया है।

हार्ले डेविडसन लेकर आएगा अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक

गॉडजिला नाम से मशहूर हो रही इस कार को बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम द्दारा पेश किया गया है। क्योंकि जॉन अब्राहम इस कार के ब्रांड एंबेसडर है। गौरतलब है कि इस कार को 2016 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था।

कार के इंजन पर नजर डालें तो इसमें 3.8 लीटर का 24 वॉल्व वाला वी-6 ट्विन टर्बोचार्ज इंजन दिया गया है। जो कि 562 बीएचपी का पावर देता है साथ ही 673 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया है। इसमें लगा दमदार इंजन इसे और अधिक तूफानी बनाता है। कार को महज 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़नें में 3 सेकेंड का समय लगता है।

ये है बीएमडब्ल्यू की पहली कस्टमाइज बाइक BMW G310R फ्लेट ट्रैकर

इसके दिए गए फीचर्स में नया बंपर, वी-मोशन ग्रिल को शामिल किया गया है। साथ ही अपडेटेड हैडलैंप, नेविगेशन, डे टाइम रनिंग लाइटों के साथ वाई स्पोक व्हील्स भी दिखाई देगें। इसमें लगा एडवांस फीचर का 8 इंच का नया टचस्क्रीन सिस्टम दिया जाएगा जो कि कई सारी जानकारी उपलब्ध कराएगा।

भारतीय बाजार में इस कार को 1.99 करोड़ रुपए (एक्स-शोरुम,दिल्ली) की कीमत में बाजार में लाया गया है। 4सीटर की ये कार एक स्पोर्ट्स कार है। जिसें रेसिंग ट्रैंक पर भी इस्तेमाल किया जा चुका है। इसके डिजाइन को भारतीय सड़को के मुताबिक थोड़ा बदलाव किया गया है। हालांकि इसके फीचर्स और इंजन की बात करें तो इंटरनेशनल बाजार में मौजूद मॉडल की तरह ही है।

निसान ला रही है ये टेक्नोलॉजी, सर्विस और मेंटेंनेंस के लिए खूद बोलेगी कार

जानिए कैरोल शेलबी की इस कार के बारे में जो नीलाम हुई है 92 करोड़ में

आखिर किन कारणों के चलते मारुति नें रोका अपनी इस कार का उत्पादन

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.