निसान की भारत में 1,500 लोगों को नियुक्त करने की योजना

Samachar Jagat | Saturday, 08 Sep 2018 03:02:22 PM
Nissan plans to hire 1,500 people in India

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। जापान की वाहन कंपनी निसान ने भारत में अपने अनुसंधान एवं विकास तथा वैश्विक डिजिटल केंद्र को मजबूत करने के लिए 1,500 लोगों को नियुक्त किये जाने की घोषणा की है। कंपनी ने गुरूवार को कहा कि वह निसान और डैटसन ब्रांड के लिए अलग से डीलरशिप के लिए कदम उठाएगी। कंपनी भारत में अपनी मौजूदगी फिर से स्थापित करने का प्रयास कर रही है और ये कदम उसी का हिस्सा है।

अगर किराए की कार से करने जा रहे हैं सफर तो सेल्फ ड्राइविंग के समय ध्यान रखें ये बातें

सियाम के सालाना सम्मेलन में संवाददाताओं से बातचीत में निसान के अफ्रीका, पश्चिम एशिया और भारत के चेयरमैन पेमैन कारगर ने कहा कि निसान नए माडल भी लाएगी और इसकी शुरूआत 2019 में किक्स एसयूवी से होगी। कंपनी के अनुसंधान एवं विकास केंद्र में कर्मचारियों की संख्या फिलहाल करीब 7,000 है। यह केंद्र चेन्नई के समीप है। कंपनी रेनो के साथ अपने गठबंधन के लिए वाहनों का विकास तथा इंजीनियरिग गतिविधियों को अंजाम दे रही है।

Jeep Compass Limited Plus वेरियंट इस दिन होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

कारगर ने कहा, ''हम इस क्षेत्र में भारत में और निवेश करने जा रहे हैं। हम इस साल अनुसंधान एवं विकास के लिए 1,000 लोगों को नियुक्त करेंगे और अन्य 500 लोगों की नियुक्ति नये गठित डिजिटल केंद्र के लिए की जाएगी।’’ उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी अतिरिक्त कर्मचारियों को घटाएगी। इसकी शुरूआती विनिर्माण खंड से होगी। कारगर ने कहा, ''हम उन लोगों को स्वेच्छा से हटाएंगे जहां हमें उनकी जरूरत नहीं है।’’ हालांकि उन्होंने वास्तविक संख्या के बारे में जानकारी नहीं दी। - एजेंसी

BIRTHDAY SPECIAL: एस. मोहिन्दर ने ठुकरा दिया था मधुबाला का विवाह प्रस्ताव, जानें क्या थी वजह

BIRTHDAY SPECIAL: अपनी दिलकश आवाज से करोड़ों दिल पर राज करने वाली आशा भोंसले ने की थी 16 की उम्र में शादी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.