पोर्श की मैकन आर-4 एसयूवी नें दी भारतीय बाजार में दस्तक

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 12:08:39 PM
पोर्श की मैकन आर-4 एसयूवी नें दी भारतीय बाजार में दस्तक

नई दिल्ली। दुनियाभर में लग्जरी कारों की निर्माता मशहूर कंपनी पोर्श नें भारतीय बाजार में अपनी दमदार मैकन का नया वेरिएंट पेश कर दिया है। जिसे कंपनी नें एसयूवी आर-4 का नाम दिया है। भारतीय बाजार में मौजूद कंपनी की अब तक की कारों में यह कार सबसे सस्ती होगी। कार की कीमत लगभग 76.84 लाख रुपए(एक्स शोरुम, मुंबई) है।  

बजाज डोमिनर नाम से आएगी बजाज की ये बाइक

मैकन आर-4 एसयूवी के पवरफुल इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी नें 2.0 लीटर का 4-सिलेन्डर इंजन दिया है। जो की 252 पीएस की पावर के साथ ही 370 एनएम का टॉर्क जनरेट करनें में सक्षम है।  

यह इंजन पोर्श के 7-स्पीड ‘पीडीके’ डबल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। कार की अधिकत्तम रफ्तार 229 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसे महज 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पाने में इसे 6.7 सेकंड का समय लगता है।

कार बेचते समय कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां

कार के फिचर्स और डिजायन की बात करें तो इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट और 18 इंच के अलॉय व्हील से लैस किया है। एयर सस्पेंशन, बाई-जेनन/एलईडी हैडलैंप्स, पैनारोमिक सनरूफ और हीटेड सीटों का विकल्प भी मिलेगा।केबिन में 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8 तरह से एडजस्ट होने वाली इलेक्ट्रिक ड्राइवर सीट को शामिल किया गया है।

एडवासं फीचर्स की बात करें तो इसमें क्रूज़ कंट्रोल, पावर टेलगेट और पैडल शिफ्टर के साथ मल्टी फंक्शन स्पोर्ट वाला स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।ग्राहक इस बाइक को Porsche की मुम्बई, अहमदाबाद, गुड़गांव (गुरूग्राम), बेंगलुरू, कोची और कोलकाता में स्थित डीलरशिप से खरीद सकते है।

फॉक्सवैगन वेंटो का प्रेफर्ड एडिशन नें दी भारतीय बाजार में दस्तक

इन तरीको से करेगें अपनी गर्लफैंड को प्रपोज तो नहीं करेगी कभी मना

कुछ ऐसे बनाएं अपनी शादी को यादगार...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.