Porsche ने भारत में लॉन्च की 3.88 करोड़ रुपए की 911 GT2 RS हाई परफॉर्मेंस स्पोर्ट्स कार

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Jul 2018 08:34:22 AM
Porsche launches 911 GT2 RS High Performance Sports Car in India

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऑटो डेस्क। स्पोर्ट्स कार पसंद करने वालों के लिए एक नई कार लॉन्च हुई है। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी पोर्शे ने भारत में अपनी पॉपुलर सुपरकार 911 GT2 RS को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस सुपरकार को पिछले साल सबसे पहले गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड के दौरान शोकेस किया गया था। पोर्शे Volkswagen ग्रुप के स्वामित्व वाले स्पोर्ट्स कार ब्रांड है। Porsche की यह सुपरकार सबसे महंगी कार है। साथ ही यह हाई परफॉर्मेंस वाली स्पोर्ट्स कार है।  कंपनी ने भारत में 911 GT2 RS सुपरकार को एक्स-शोरूम कीमत 3.88 करोड़ रुपए के साथ लॉन्च किया है।

Honda Super Cub C125 पेट्रोल मॉडल में उपलब्ध, कीमत करीब 2.46 लाख रुपए

पावर स्पेशिफिकेशन- पोर्शे की इस सुपरकार में 3.8 लीटर, फ्लैट 6 ट्विन टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 686 बीएचपी का पावर और 750 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 7 स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। 

स्पीड- इस सुपरकार की टॉप स्पीड 340 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस कार को 0-100kmph की स्पीड पकड़ने में केवल 2.8 सेकंड्स का समय ही लगता है।

सुजुकी ने लॉन्च की Gixxer SP और Gixxer SF SP बाइक्स, होंडा CB हॉर्नेट को मिलेगी टक्कर

डिजाइन और फीचर्स- GT2 RS का रूफ मैग्नीशियम का बना हुआ है। कार के चारों तरफ कार्बन फाइबर का उपयोग किया गया है। इसके बोनट, फ्रंट विंग्स पर भी कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है। नई पोर्शे स्टेंडर्ड मॉडल की तुलना में हल्की बनाई गई है। बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए Porsche 911 GT2 RS में एक्टिव सस्पेंशन मैनेजमेंट दिया गया है। इससे इमरजेंसी में ब्रेक्स पर कंट्रोल किया जा सकता है। इसके अलावा पोर्शे स्टेबिलिटी मैनेजमेंट सिस्टम और कार्बन सिरेमिक ब्रेक्स भी दिए गए हैं।

TVS Sport V/S Bajaj CT100 दोनो सेल्फ स्टार्ट बाइक में से कौनसी है बेहतर

9 से 30 जुलाई तक मारूति सुजुकी के मानसून सर्विस ऑफर में का उठाएं लाभ

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.