टाटा मोटर्स की जगुआर आई-पेस बनी शाही परिवार की पहली इलेक्ट्रिक कार, ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स ने खरीदी यह कार

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Sep 2018 01:33:10 PM
Prince Charles of Britain bought Tata Motor jaguar i pace first electric car

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लंदन। ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स ने टाटा मोटर्स की जगुआर आई-पेस खरीदी है जो शाही परिवार की पहली इलेक्ट्रिक कार है। प्रिंस चार्ल्स के लिए इसे खास आर्डर पर उनके लिए तैयार की गई है। ब्रिटेन के अखबार संडे टाइम्स की खबर के मुताबिक, चार्ल्स को जगुआर आई-पेस की चाबी अगले सप्ताह सौंपी जाएगी। इसकी कीमत 60,000 पाउंड है।

महिंद्रा ने उतारा Mahindra Marazzo, कीमतें 9.99 लाख रुपए से शुरू

प्रिंस चार्ल्स के कहने पर इस कार को उनका पसंदीदा नीला रंग दिया गया है। साथ ही मॉडल का यह विकल्प अन्य खरीदारों के लिए उपलब्ध नहीं होगा। चार्ल्स पर्यावरण को लेकर जागरूक हैं और बिजली की बचत के लिए शाही महल में सौर पैनल भी लगवा चुके हैं और कम ऊर्ज़ा वाले बल्ब का उपयोग करते हैं।    

जगुआर जल्द ही शाही कारों के बेड़े में शामिल होगी, जिसमें रोल्स-रॉयस, बेंटले और रेंज रोवर जैसे कारें पहले से शामिल हैं। यह गाड़ियां पेट्रोल और डीजल से चलती हैं। जगुआर के लिए प्रिंस चार्ल्स के लंदन स्थित घर क्लारेंस हाउस में चार्जिंग प्वाइंट लगाया गया है।

भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है Skoda Superb Sportline

आपको बता दें कि जगुआर I-Pace सबसे एडवांस्ड ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक है। स्पोर्ट्स कार जैसी परफॉर्मेंस वाली यह कार मात्र 4.8 सेकंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इस कार में 90kWh लीथियम-आयन बैटरी है जिसके 40 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने का दावा किया गया है। एस के अलावा, कार के एसई और एचएसई वेरिएंट भी होंगे। भारत में इस कार को कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई हैं। 

नोट- कुछ अंश एजेंसी से लिए गए हैं।

अगस्त में सोनालिका ट्रैक्टर की 23.2% और महिन्द्रा ट्रेक्टर की 7 % बिक्री बढ़ी

इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए गेल शुरू करेगा बैटरी चार्जिंग स्टेशन

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.