4 मीटर लम्बी और 7 सीटर में जल्द आएगी रेनो क्विड

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 12:17:52 PM
Renault Dravid will come in 4 meter long and 7 seater

ऑटो डेस्क। फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी Renault  महिन्द्रा और हुंदै को टक्कर देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जल्द ही 7 सीटर क्विड भारत में लाने जा रही है। रेनो की इस 7सीटर एसयूवी का डिजाइन कंपनी के मशहूर ग्लोबल क्रॉसओवर कैप्चर से मेल खाता है। इस कार को RBC कोड नेम दिया गया है।

जीप कम्पस के मुकाबले में 2.2 लीटर पेट्रोल वैरिएंट के साथ लॉन्च हुई महिंद्रा XUV500 G9

लंबाई में यह कार करीब 4 मीटर की होगी। माना जा रहा है कि यह Datsun Go+ जैसी हो सकती है। डेस्टन Go+ भी 7-सीटर कार है और लंबाई में करीब 4-मीटर की है। Kwid भारत में रेनो की सबसे सक्सेसफुल कार रही है। अपनी लॉन्चिंग के 2 साल और 2 महीने के भीतर ही इसकी 2 लाख यूनिट बिक चुकी हैं।

होंडा के गोल्ड विंग की बुकिंग शुरू, 26.85 लाख रुपए है कीमत

इंजन- इस कार में 2 इंजन के विकल्प मिलेंगे और दोनों ही 3 सिलिंडर पेट्रोल यूनिट के साथ जोड़े गए हैं। छोटे वर्जन में 800 सीसी और बड़े वर्जन में 1000 सीसी का इंजन लगा होगा।  1000 सीसी वाला इंजन 67 बीएचपी की पावर और 91 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं दूसरी ओर Datsun Go+ भी अपने 1.2 लीटर इंजन के साथ इतनी ही पावर जेनरेट करती है। 

फीचर्स- इस कार को अलग अंदाज में बनाया है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन मौजूद होंगे। यह एक MPV ना होकर स्टेशनवैगन (साधारण से लंबी कार) कार होगी। कंपनी अन्य कारों को भी इसी प्लेटफॉर्म पर तैयार करने की योजना बना रही है। माना जा रहा है कि कार को 2018 ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है।

कीमत- इसकी शुरुआती कीमत 5 लाख रुपए हो सकती है। इस कार की 67 बीएचपी की पावर भारतीय सड़कों के हिसाब से काफी होगी, क्योंकि कंपनी ने क्विड बेहद हल्की होती है।

कुछ लोगों की ये आदतें कभी भी नहीं छूटती......

बस एक शब्द और सारी टेंशन फुर्ररर.....

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.