वर्ष 1993 की मैकलॉरेन एफवन कार 41 लाख यूरो में बिकी

Samachar Jagat | Sunday, 13 May 2018 12:43:48 PM
Sennas 1993 McLaren sells for 4.19 million euros

मोनाको। वर्ष 1993 में ब्राजीली विश्व चैंपियन आर्टन सेना द्बारा चलाई गई मैकलॉरेन फार्मूला वन कार को मोनाको में हुई नीलामी में 41.9 लाख यूरो की भारी भरकम कीमत हासिल हुई है। नीलामीकर्ता बोनहैम्स ने हालांकि इस बात का खुलासा नहीं किया है कि नीलामी में इस कार को किसने खरीदा है। मैकलॉरेन की फोर्ड एमपी 4/8ए कार को नीलामी में कुल 4,197,500 यूरो की कीमत पर बेचा गया है। बताया जा रहा है कि नीलामी में कार को लेकर काफी ऊंची बोली लगाई गई थी और लंबी चली बहस के बाद इसे बेचा गया।

नोटबंदी जटिल मुद्दा, आरबीआई-नेपाल राष्ट्र बैंक में बातचीत: विदेश सचिव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फार्मूला वन के पूर्व प्रमुख बर्नी एक्सेलस्टोन इस कार के खरीददार हो सकते हैं जिनके पास पहले से ही महंगी कारों का बड़ा जखीरा है। हालांकि बर्नी ने इससे इंकार किया है। नीलामी में बिकी मैकलॉरेन की यह कार फार्मूला वन की आखिरी कार थी जिसे पूर्व तीन बार के चैंपियन सेना ने सर्किट पर दौड़ाया था। मई 1994 में सेना की इटली के इमोला सर्किट पर मौत हो गई थी। सेना ने अपनी इस कार से रिकार्ड छठी बार जीत दर्ज की थी। 

मार्च में 4.4 प्रतिशत बढ़ा औद्योगिक उत्पादन सूचकांक

बोनहैम्स ने बताया कि मैकलॉरेन की यह कार अच्छी स्थिति में है और इसमें असली वी8 ईंजन लगा है तथा इसमें गीयरबॉक्स भी है जो ऐतिहासिक है। सेना की पहली मोनाको कार 1984 हार्ट टीजी 184 की भी यहां नीलामी की गई जिसे 16 लाख यूरो की कीमत मिली।-एजेंसी 

जियो के नए पोस्टपेड प्लान से प्रतिस्पर्धी कंपनियों के राजस्व पर पड़ेगा असर

बैंकों को वित्त पोषण से पहले आभूषण क्षेत्र को समझना चाहिए: प्रभु



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.