निसान की यह कार फ्री में पहुंचा देगी दिल्ली से शिमला, जानिए कैसे

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jan 2019 04:19:17 PM
Shimla from Delhi, how to get this car free of Nissan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। वर्तमान समय में इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर वाहन कं​पनियां जोर—शोर से लगी हुई है। इसमें जापान की वाहन निर्माता कंपनी Nisaan इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में तेजी से उभर कर सामने आ रही है। इस कंपनी ने CES 2019 शो में अपनी कार इलेक्ट्रिक कार Leaf के सेकंड जनरेशन को पेश किया है। इस कार का नाम Leaf e + रखा गया है। बताया जा रहा है कि इस कार में तीन ट्रिम है। जो कि LEAF S PLUS, LEAF SV PLUS और LEAF SL PLUS हैं। Leaf दिखने में काफी शानदार है। 


आपको बता दें कि सेकेंड जनरेशन की Nisaan Leaf में बेहतर एयरोडायनैमिक डिजाइन दिया गया है। जो ड्राइविंग को आरामदायक बनाता है। इस कार का लुक एकदम शार्प बनाया गया है। यह कार ड्राईवर को निसानकनेक्ट Smartphone app  का उपयोग करने की अनु​मति देती है। जैसे कि वाहन की स्थिति की निगरानी, चार्ज निर्धारण, निकटतम ​चार्जिंग स्टेशन खोजने और कार को गर्म या ठंडा करने जैसे सभी कार्य करेगी। 


गौरतलब है कि इस कार में अन्य नई विशेषताओं में डोर-टू-डोर नेविगेशन भी शामिल है। निसान लीफ में पहले कयास लगाया जा रहा था कि कंपनी इसमें 40 kWh की बैटरी भी दे सकती है। लेकिन इसमें अब 62 kWh की बैटरी दी गई है। वहीं यह कार एक बार चार्ज होने पर करीब 364 किलोमीटर तक चल सकती है। 


इसके साथ ही Nisaan की यह कार में क्विक चार्जिंग सिस्टम भी मिलता है। जो कि बैटरी को महज 40 मिन्ट में 80 प्रतिशत तक आसानी से चार्ज कर सकता है। माना जा रहा है कि इस कार का मुकाबलाा टेस्ला मॉडल 3 से हो सकता है। जिसमें दो बैटरी के विकल्प दिए गए है। टेस्ला मॉडल 3 एक बार चार्ज करने पर 350—500 किलोमीटर तक चल सकती है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.