जीएसटी दरों से वाहन क्षेत्र में मांग को गति मिलेगी सियाम

Samachar Jagat | Saturday, 20 May 2017 12:55:07 AM
जीएसटी दरों से वाहन क्षेत्र में मांग को गति मिलेगी सियाम

नई दिल्ली। वाहन कंपनियों का संगठन सियाम ने वाहनों के लिये निर्धारत जीएसटी दरों का स्वागत किया और कहा कि नई दर से मांग को गति देने में मदद मिलेगी।

सोसाइटी आफ इंडिया आटोमोबाइल मैनुफैक्चरर्स सियाम के अध्यक्ष विनोद दसारी ने एक बयान में कहा, ‘‘कर की दरें उद्योग की उम्मीद के अनुरूप है और कुल मिलाकर अलग-अलग अनुपात में कर का बोझ कम हुआ है जिससे लगभग सभी पक्षों को लाभ होगा।’’

दसारी ने कहा कि इससे मांग को गति मिलेगी और देश में वाहन बाजार को मजबूती मिलेगी जिससे आटोमोटिव मिशन प्लान 2016-27 में निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने का रास्ता साफ होगा। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों के लिये अलग जीएसटी से देश में इस खंड को गति मिलेगी।

दसारी ने कहा कि हम यह चाहेंगे कि इसी प्रकार की व्यवस्था हाइब्रिड वाहनों के लिये भी हो। हाइब्रिड वाहनों के मामले में 28 प्रतिशत कर के साथ 15 प्रतिशत उपकर लगेगा। जीएसटी के तहत कारों पर 28 प्रतिशत कर के साथ एक प्रतिशत से लेकर 15 प्रतिशत उपकर लगेगा। -(एजेंसी)

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.