एमजी मोटर के चेंजमेकर्स अभियान में छह महिलाएं

Samachar Jagat | Thursday, 23 Aug 2018 03:52:19 PM
Six women include in changemaker campaign of MG Motor

मुंबई। यात्री वाहन क्षेत्र की कंपनी एम जी मोटर इंडिया के चेंजमेकर्स अभियान के तहत छह उन महिलाओं का चयन किया है जो समाज में बदलाव और सकरात्मक परिवर्तन लाने की दिशा में काम कर रही हैं। कंपनी की विपणन प्रमुख पल्लवी सिंह ने मंगलवार को यहां कहा कि एमजी चेंजमेकर्स अभियान में उन महिला शख्सियतों को स्पॉटलाइट में लाने की कोशिश की गई जो जमीनी स्तर पर काम कर रही हैं, अकल्पनीय नतीजे दे रही हैं और इसके बाद भी परदे के पीछे रह जाती हैं।

Skoda Superb Corporate Edition भारत में लॉन्च, 12 तरीके से एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट जैसे अनोखे फीचर्स

इस अभियान के पीछे कंपनी का उद्देश्य उनकी असाधारण भावना को उजागर करना था और यह साबित करना था कि मजबूत महिलाएं अपने ढृढ़ संकल्प और निडर इच्छाशक्ति के जरिए राष्ट्र का निर्माण करती हैं। उन्होंने कहा कि इस अभियान के जरिये इन असाधारण महिलाओं के प्रयासों पर मीडिया का ज्यादा से ज्यादा ध्यान आकर्षित करना था। इन महिलाओं में प्रसिद्ध ट्रांसजेंडर कार्यकर्ता कल्कि सुब्रमण्यम, पद्मश्री सुधा वर्गीस, महिलाओं द्बारा संचालित ग्रामीण बैंकिंग शुरू करने वाली चेतना सिन्हा, भारत की सबसे युवा सरपंच जबना चौहान, डॉ रानी बंग, और नॉर्थ-ईस्ट नेटवर्क ( एनईएन ) की संस्थापक मोनीषा बहल शामिल हैं।

ड्राइविंग करते समय झपकी लेते ही बजेगा अलार्म, कार सीट सेंसर रखेगा ड्राइवर की एक्टिविटी पर नजर

छह सप्ताह तक चले इस अभियान में इन महिलाओं के अद्बितीय कार्यों को प्रचारित किया गया है। बता दें कि वाहन कारखानों में असेंबलिग लाइन यानी विनिर्माण कार्य के विभिन्न खातों के काम को भारी मान कर महिलाओं को उनके लिए उपयुक्त नहीं समझा जाता था। लेकिन पुरुषों की जागीर समझे वाले इस क्षेत्र में बदलते समय के साथ महिलाएं अपना दखल बढ़ा रही हैं।-एजेंसी

इसुजू मोटर्स ने पिक-अप वाहनों की कीमतों में किया इजाफा, सितंबर से 50,000 रुपए तक महंगे मिलेंगे वाहन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.