छोटी सी गलती पर लॉन्चिंग के बाद ही क्रैश हुई सेल्फ ड्राइविंग बस

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Nov 2017 11:58:51 AM
Small Dish crash only after launch, self driving bus


ऑटो डेस्क। अमेरिका के लास वेगास में हाल ही में एक सेल्फ ड्राइविंग शटल (बस) को लॉन्च किया गया था। इसमें ऐसे फीचर्स डाले गए हैं जिससे सेल्फ सर्विस आसान हो। इसे फ्रांस की कंपनी नव्या ने तैयार किया है, जिसे जनवरी में लास वेगास में टेस्ट किया गया था। एक ओर जहां लोग इसमें फ्री राइड लेके के लिए लाइनों में लगे थे और दूसरी ओर लॉन्चिंग के दो घंटे के बाद ही यह शटल दुर्घटना का शिकार हो गया।

अमेरिकी प्रेसिडेंट के पास है सबसे सुरक्षित बस, मिसाइल भी बेअसर साबित

सेलेब्रिटीज और कैमरों की भीड़ के बीच यह शटल एक ट्रक से जा टकराया। टक्कर में किसी को नुकसान नहीं हुआ। इस घटना की जांच हुई और इसमें पता लगा कि गलती शटल के रोबोट की नहीं, ट्रक ड्राइवर की थी। दुर्घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ था। फ्री राइड पाने के लिए लगी लाइनें में खड़े लोगों में अफरा-तफरी मच गई। 

दमदार फीचर्स-

यह शटल 12 यात्रियों को ले जाने में सक्षम है। इसमें एक अटेंडेंट और कंप्यूटर मॉनीटर दिया गया है। शटल में कोई स्टीयरिंग व्हील और ब्रेक पैडल नहीं है। इसमें जीपीएस, इलेक्ट्रॉनिक सेंसर और अन्य तकनीकों का इस्तेमाल किया गया है। 

रेनो के विंटर सर्विस कैंप में उठाएं डिस्काउंट्स का फायदा

Arma नाम के इस शटल की लंबाई 15 फुट है। इसकी अधिकतम रफ्तार 43.4 किमी प्रति घंटा की है। कंपनी के मुताबिक, यह एक बार चार्ज होकर आठ या उससे ज्यादा घंटे की शिफ्ट पूरी कर लेता है।

ऑनलाइन बैंकिंग में चुटकी में हो रहे अकाउंट खाली, इन तरीकों से बचें हैकिंग से

सलमान ने भंसाली का किया समर्थन, कहा उनकी फिल्मों में कुछ भी गलत नहीं होता



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.