जनवरी में आएगा टाटा का हेक्सा एसयूवी

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 01:13:02 PM
जनवरी में आएगा टाटा का हेक्सा एसयूवी

नई दिल्ली। वाहन बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी टाटा मोटर्स अपने यात्री वाहन वर्ग का विस्तार करते हुए नया स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) हेक्सा जनवरी में पेश करेगी जिससे महिंद्रा एंड महिंद्रा के एक्सयूवी 500, हुंडई के क्रेटा के साथ हाल में पेश की गई टूसॉन और टोयोटा किर्लोस्कर की इनोवा कार को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है। इसकी कीमत 10 लाख रुपए से लेकर 17 लाख रुपए के बीच रहने की संभावना है।

 कंपनी ने इस वाहन को दिल्ली मोटर शो 2016 में प्रदर्शित किया था। टाटा हेक्सा का आधुनिक नेक्स्ट-जेन 2.2 लीटर वैरिकोर 400 डीजल इंजन 400 एनएम टार्क और 156 पीएस पावर देता है। हेक्सा मैनुअल ट्रांसमिशन संस्करण में इस श्रेणी में पहली बार सुपर ड्राइव मोड्स का इस्तेमाल किया गया जो आराम और अलग-अलग इलाकों में स्थिरता के लिए ड्राइवर को ऑटो, कंफर्ट, डायनमिक और रफ रोड मोड के बीच आसानी से स्विच करने का मौका देता है।


 ऑल-व्हील ड्राइव (एडब्ल्यूडी) प्रणाली बॉर्ग वार्नर द्वारा पेश किए गए एक अडॉप्टिव सिस्टम के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिकली नियंत्रित है। इसमें टेरैन मैनजमेंट सिस्टम के साथ ही आटो फंक्शन के साथ प्रोजेक्टर हैडलैंप है। इसमें छह एयरबैग और अगली पीढी की इलेक्ट्रानिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम है जो यात्रियों को सुरक्षित रखने में मददगार है। 
कंपनी ने लोगों में विशेषकर टाटा मोटर्स के वाहनों की चाहत रखने वालों में हेक्सा को लेकर जागरूकता लाने के उद्देश्य से दिल्ली एनसीआर के गुडगांव में तीन दिवसीय हेक्सा एक्सपीरियंस का आयोजन किया । कंपनी ने इसी तरह के कार्यक्रम मुंबई, बेंलगूरु, चेन्नई और हैदराबाद में आयोजित करने की योजना बनायी है। 

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.