टाटा मोटर्स की अगुवाई वाले जेएलआर ने ब्रेक्जिट सौदे को लेकर किया आगाह

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 09:00:10 AM
Tata Motors

लंदन। भारत में व्यावसायिक वाहन बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर ने किसी तरह के 'बुरे ब्रेक्जिट सौदे’ के प्रति कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि इससे उसके मुनाफ़े पर बड़ा प्रतिकूल असर पड़ेगा और उसे ब्रिटेन से निकलने को मजबूर होना पड़ सकता है। जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ब्रिटेन की सबसे बड़ी कार कंपनी है और ब्रिटेन अगले साल मार्च में 28 सदस्यीय यूरोपीय संघ से बाहर होने वाला है।

कावासकी ने भारत में लॉन्च की लोकल असेंबल्ड निंजा ZX-10R और निंजा ZX-10RR, कीमतें 12.80 लाख रुपए से शुरू

जेएलआर के सीईओ राल्फ स्पेथ ने कल एक बयान में आगाह किया कि ब्रेक्जिट सौदे में खामी से जेएलआर को हर साल 1.2 अरब पौंड से अधिक का नुकसान हो सकता है। इसको देखते हुए हमें अपने खर्च में भारी समायोजन करना पड़ेगा। कंपनी का यह बयान ऐसे समय में आया है जबकि ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा में ब्रेक्जिट के बारे में कल अपने मंत्रिमंडल की एक महत्वपूर्ण बैठक करने जा रही है।

दुकाती की इस नई बाइक की अगले महिने से होगी डिलीवरी, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

स्पेथ ने कहा, मैं किसी को धमकाना नहीं चाहता लेकिन हमें इस पहल के प्रभावों का पारदर्शी बनाना होगा। हम ब्रिटेन में बने रहना चाहते हैं। जेएलआर की आत्मा व दिल ब्रिटेन में है। उन्होंने कहा कि कंपनी को ब्रिटेन में भारी निवेश जारी रखने तथा अपने 40000 ब्रितानी कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिए 'परिवेश के सु निश्चितता’ जरूरी है।

बजाज पल्सर के नाम दर्ज हुआ रिकॉर्ड, एक महीने में बेची पल्सर 150 सीसी की 70,000 यूनिट्स

वहीं खबरें है कि टाटा मोटर्स की बहुप्रचारित छोटी कार नैनो की यात्रा समाप्त होती नजर आ रही है। जून महीने में केवल एक नैनो कार बनी। हालांकि कंपनी का कहना है कि नैनो का उत्पादन रोकने के बारे में अभी कोई औपचारिक फैसला नहीं किया गया है।

लड़कियों के लिए अब बाइक चलाना होगा आसान, साइकिल की तरह डिजाइन की गई है यह मोटरसाइकिल



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.