प्रमुख बाजारों में विविध चुनौतियों का सामना कर रही है टाटा मोटर्स-जेएलआर: चंद्रशेखरन

Samachar Jagat | Saturday, 14 Jul 2018 09:48:48 AM
Tata Motors-JLR: Chandrasekharan is facing diverse challenges in major markets

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन का कहना है कि कंपनी व ब्रिटेन में उसकी इकाई जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) को भारत की आर्थिक वृद्धि संभावनाओं से बड़ी उम्मीद है और वह इसके दोहन की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा है कि अन्य प्रमुख बाजारों में विविध चुनौतियों का सामना कर रही इस कंपनी को टिकाऊ व मुनाफायुक्त वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए विशेष पहल की जरूरत है।

निक जोनस के साथ अफेयर की खबरों के बीच प्रियंका चोपड़ा का शादी को लेकर बड़ा बयान आया सामने

चंद्रशेखरन के अनुसार बाजार में उतार चढ़ाव, डीजल को लेकर नियामकीय रुकावटें, ब्रेक्जिट तथा ब्रिटेन में कराधान जैसे मुद्दे यूरोप में उसके लिए विशेष चुनौती पेश कर रहे हैं। कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट : 2017-18 में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ''प्रौद्योगिकी आधारित कारोबार, बाजार में बदलाव, उपभोक्ताओं के बदलते पसंद, बाजार चक्रीयता, नियामकीय पुनर्मूल्यांकन और भू - राजनीतिक अनिश्चितताओं के कारण वैश्विक वाहन उद्योग संरचनात्मक बदलाव से गुजर रहा है।"

उन्होंने कहा कि एसीईएस (स्वचालन, जुड़ाव, इलेक्ट्रिक, साझा) कारक के कारण आवागमन में बदलाव का अनुमान है तथा इससे उपभोक्ताओं की पसंद प्रभावित होगी। चंद्रशेखरन ने कहा कि टाटा मोटर्स और जेएलआर भारतीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि की क्षमताओं का दोहन करने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी बाजार चक्रीयता, ब्रेक्जिट और डीजल की मांग में गिरावट के कारण चुनौतियों का सामना कर रही है।

जानिए भूमि पेडनेकर फिल्म इंडस्ट्री में किसे मानती है अपना रोल मॉडल?

चंद्रशेखरन ने कहा कि अभी घरेलू वाहन उद्योग विश्व का चौथा सबसे बड़ा बाजार है और 2026 तक इसके विश्व के तीसरे सबसे बड़े वैश्विक वाहन बाजार बन जाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, ''हमें उम्मीद है कि सरकार कम आवक कर तथा राष्ट्रीय इलेक्ट्रिक आवागमन मिशन योजना 2020 के जरिये वाहन उद्योग की वृद्धि को नीतिगत समर्थन देगी। "हालांकि उन्होंने कहा कि भारतीय वाहन उद्योग भी चुनौतियों से मुक्त नहीं है।- एजेंसी

संजय लीला भंसाली की फिल्म में नजर आएंगे ऋतिक रोशन, दूसरी बार साथ करने जा रहे है काम

ये है बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ की जिंदगी से जुड़ी अनदेखी तस्वीरें, देखिए

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.