भविष्य में प्रासंगिक बने रहने के लिए टाटा मोटर्स को खुद को बदलने की जरूरत: चंद्रशेखरन

Samachar Jagat | Saturday, 29 Jun 2019 09:37:35 AM
Tata Motors needs to change themselves to be relevant in the future: Chandrasekharan

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने कहा कि अगले कुछ साल कंपनी के लिए निर्णायक होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी को भविष्य के आवागमन में प्रासंगिक बने रहने के लिए गठजोड़ बनाकर, नए समाधान विकसित कर तथा निवेश का अधिकतम दोहन कर खुद को बदलने की जरूरत है।

चंद्रशेखरन ने 2018-19 के लिए कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि इलेक्ट्रिक आवागमन को अपनाने की प्रक्रिया के सरकार के साथ सुविचारित होने की जरूरत है। पिछले एक साल में जगुआर लैंड रोवर के समक्ष आ रही दिक्कतों के बारे में उन्होंने कहा कि ब्रिटिश इकाई लागत में कटौती करने के कदम उठा रही है तथा उत्पाद पोर्टफोलियो में भविष्य के निवेश को लेकर संतुलित रवैया अपनाते हुए भागीदारियों पर ध्यान दे रही है।

उन्होंने कहा कि अगले कुछ साल हमारे लिए निर्णायक होने वाले हैं। हमें भविष्य के लिए तैयार होने के लिये सही निवेश करते हुए नगदी का सकारात्मक प्रवाह बनाने के लिये मजबूत परिचालन दक्षता पर जोर देना होगा। उन्होंने कहा कि हमें भविष्य के आवागमन में प्रासंगिक बने रहने के लिये खुद को बदलने की जरूरत है। इसके लिये हमें गठजोड़ बनाने, आवागमन समाधान विकसित करने तथा इस प्रक्रिया में निवेश का अधिकतम दोहन करने की जरूरत है।

चंद्रशेखरन ने इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में कहा कि आपकी कंपनी का यह मानना है कि इलेक्ट्रिक वाहन भारत के लिए मुहिम है। उन्होंने कहा कि टाटा मोटर्स इस बदलाव में अगुवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है। हालांकि उन्होंने कहा कि यह बदलाव सुनियोजित होना चाहिए। इसके लिए सरकार और उद्योग जगत को एक साथ मिलकर काम करने की जरूरत है।

जगुआर लैंड रोवर के बारे में उन्होंने कहा कि पिछले 12 महीने इसके लिए चुनौतियों से भरे रहे हैं। इससे राजस्व में गिरावट तथा परिचालन में घाटा देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि आर्थिक वृद्धि, उपभोग मांग में तेजी और व्यापक शहरीकरण के कारण 2021 तक भारत विश्व का तीसरा सबसे बड़ा यात्री कार बाजार बनकर उभरेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.