टाटा मोटर्स की अगले पांच साल में आधुनिक प्लेटफॉर्म पर 10-12 नए मॉडल लाने की योजना

Samachar Jagat | Thursday, 09 Aug 2018 12:18:14 PM
Tata Motors to launch 10-12 new models in next five years

ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स नए वाहन और एकदम अलग कारें बाजार में उतारने की तैयारी कर रहा है। अगले पांच साल में टाटा मोटर्स के करीब 10-12 नए वाहन मार्केट में उतारेंगे जाएंगे। इन नए वाहनों की खास बात यह होगी कि टाटा मोटर्स इन्हें नए और आधुनिक प्लेटफॉर्म पर बनाएगी। कंपनी अपने घरेलू बाजार के पोर्टफोलियो के विस्तार के लिए इन वाहनों को लेकर आएगी। इसके लिए टाटा मोटर्स ने नए प्लेटफॉर्म भी विकसित कर लिए हैं।

सेफ्टी के मामले में टाटा नैक्सन को टेस्ट में मिली 4-स्टार रेटिंग, 64 किमी/घंटा की रफ्तार से हुई टक्कर

ये कारे दो नए प्लेटफार्म- 'अल्फा’ और 'ओमेगा’ विकसित की जाएंगी। कंपनी की 10-12 नई कारें इन्ही प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इससे टाटा मोटर्स को घरेलू बाजार में विभिन्न वर्ग की कारों के 90% से अधिक में मौजूदगी दर्ज कराने में मदद मिलेगी। इनमें से कुछ कारें मौजूदा मॉडल की तरह होगी तो कुछ नई वैरायटीज भी देखने को मिलेगी। इसके अलावा टाटा मोटर्स चालू वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में अपना एसयूवी वाहन हैरियर पेश कर सकती है।

भारत में लॉन्च हुई BMW X1 sDrive20d M-Sport की ये हैं खूबियां, कीमत 41.50 लाख रुपए

मीडिया रिपोर्ट के मुताबकि कंपनी के यात्री वाहन श्रेणी कारोबार इकाई के अध्यक्ष मयंक पारीक ने कहा,'' आने वाले पांच सालों में भारत का वाहन बाजार विभिन्न श्रेणियों में बढ़ता रहेगा, वहीं कई नई उप-श्रेणियां भी उभरेंगी। हमारी योजना मौजूदा श्रेणियों में बने रहने और नयी श्रेणिया विकसित करने की है। यह हमें बाजार के 90% हिस्से में मौजूदगी दर्ज कराने में मदद करेगा। अभी कंपनी के यात्री वाहन बाजार के 70 % हिस्से में मौजूद हैं।’’

बाजार में मिलने वाले इन प्रोडक्ट्स से कम कीमत में पुरानी कार को बनाएं हाइटेक कार

Manmarziyaan: रिलीज हुआ अभिषेक बच्चन की फिल्म का ट्रेलर, तापसी और विक्की की केमिस्ट्री ने मचाया गदर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.