सुरक्षा मानकों पर खरी उतरी टाटा की नेक्सॉन कार, मिली 5 स्टार रेटिंग

Samachar Jagat | Saturday, 08 Dec 2018 10:18:40 AM
Tata Nexon car got 5 star rating

इंटरनेट डेस्क। भारतीय कार कंपनियां अपनी कारों को सुरक्षा की दृष्टि से बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे हैं। इसी कारण ये कारें सुरक्षा मानकों पर खरी उतर रही हैं। हालहि में सुरक्षा रेटिंग देने वाली इकाई ग्लोबल एनसीएपी ने टाटा मोटर्स की एसयूवी नेक्सॉन को व्यस्कों के लिए 5 स्टार रेटिंग दी है। आपको बता दें कि ये भारत की ऐसी पहली कार है जिसे व्यस्कों की सुरक्षा की दृष्टि से बेहतर मानते हुए 5 स्टार रेटिंग दी गई है। बच्चों के लिए इस कार को 3 स्टार रेटिंग मिली है।

टोयोटा की इन कारों पर मिल रहा है 1.25 लाख रुपए तक का डिस्काउंट 

खबरों के अनुसार टाटा मोटर्स ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वैश्विक स्तर पर सुरक्षा प्रमाणपत्र देने वाली इकाई ग्लोबर एनसीएपी ने उसकी एसयूवी नेक्सॉन को वयस्कों के लिए 5 स्टार रेटिंग दी है, वहीं बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि से इसे 3 स्टार रेटिंग मिली है। 

भारत में लांच हुई लग्जरी कार Rolls-Royce Cullinan, कीमत 6.95 करोड़ रुपए

आपको बता दें कि ग्लोबल एनसीएपी कार को आगे और पीछे दोनों ही तरीकों से टक्कर कराकर उसकी सुरक्षा का परीक्षण करता है,​ जिससे ये सुनिश्चित किया जा सके की अगर अनायास कार की टक्कर हो जाती है तो उसमें बैठने वाले इसमें कितने सुरक्षित रहते हैं। इस सुरक्षा परीक्षण में कार के ढांचे की एकरुपता और संपूर्ण सुरक्षा की पूरी समीक्षा की जाती है। खबरों के अनुसार, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी जानकारी देते हुए कहा कि उसकी एमयूवी मराज्जो को ग्लोबल एनसीएपी से वयस्क श्रेणी में 4 स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। 

इन बदलावों के साथ भारतीय सड़कों पर फिर दौड़ेगी मारूति ऑल्टो 800

बाइक की कीमत में मिलेगी ये कार, जल्द ही भारतीय सड़कों पर दिखेगी दौड़ती



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.