टाटा नेक्सन के Kraz एडिशन में है ये दमदार फीचर्स, कीमत 7.14 लाख रुपए से शुरू

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 08:32:13 AM
Tata Nexon Kraz Edition launched in india

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स ने भारत में नेक्सन का नया मॉडल पेश किया है। इस नए वर्जन का नाम Nexon Kraz है। टाटा मोटर्स ने कॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार को विस्तार देने के लिए यह नई कार लॉन्च की है। Nexon Kraz को कुछ समय पहले टीजर लुक में देखा गया था। टाटा मोटर्स ने अपनी पहली ऐनिवर्सरी के मौके पर नेक्सॉन का नया Kraz एडिशन मॉडल पेश किया है। यह नेक्सन का अपग्रेड वर्जन भी कहा जा सकता है। Kraz एडिशन सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही पेश किया गया है।  Kraz एडिशन नियो ग्रीन हाइलाइट्स में पेश की गई है। इसे ब्लैक और ग्रेट डुअल टोन पेंट में उतारा गया है। इसकी कीमत की बात करें तो पेट्रोल वर्जन की कीमत 7.14 लाख रुपए और डीजल वर्जन की कीमत 8.07 लाख रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। टाटा की Kraz का मुकाबला मारुति की विटारा ब्रेजा से होगा। 

Kraz एडिशन को नेक्सॉन के रेग्युलर XT वेरिएंट पर डेवलप किया है। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 108.5 बीएचपी पावर और 170 एनएम टॉर्क पैदा करता है। वहीं 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो कि108.5 बीएचपी पावर और 260 एनएम टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। दोनों इंजन को  6 स्पीड मैनुअल गियरऑक्स या एएमटी गियरबॉक्स से लैस किया गया है। यही इंजन टाटा मोटर्स ने नेक्सन में दिया है। 

अब इसके फीचर्स के बारे में बात करते हैं।  Kraz लिमिटेड एडिशन मॉडल में नेक्सॉन के फीचर्स के साथ एडिशनल फीचर्स दिए गए हैं। Kraz में ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ ग्रे रूफ दिया गया है। Kraz एडिशन में कूल्ड ग्लवबॉक्स, एयर कंडीशनिंग के लिए ऑटोमैटिक टेम्प्रेचर कंट्रोल, शार्क फिन एंटिना, रीयर एयर वेंट्स और बूट लैम्प मिलेंगे। आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार की बिक्री भी शुरू कर दी है। इसके दो वेरिएंट्स- Kraz और Kraz+ हैं। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.