इस बाइक के फीचर्स जानकर उड़ जाएगें आपके भी होश

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 11:53:29 AM
इस बाइक के फीचर्स जानकर उड़ जाएगें आपके भी होश

ऑटो बाजार की कई ऐसी बाइक्स है जिन्होंनें अपने अलग अंदाज में सभी को अपना दिवाना बनाया है। बात हो इनके इंजन की या फिर इनके रफ्तार की। इनका डिजाइन हो या फिर इनके फीचर्स। किसी ना किसी में अपनी खूबियों से एकदम हटके दिखाई देती है। लेकिन आज हम जिस बाइक के बारे में बात करने वाले है उसके बारे में सुनकर आप शायद यकीन ना करें। जी हां ये बाइक रेत, कीचड़, सीढियों के साथ ही अपनी रफ्तार के नाम से भी जानी जाती है।

प्रदूषण पर लगाम लगाएगी ये इलेक्ट्रिक साइकिल

इनके अलावा इस बाइक को जब चाहों चलानें के बाद आप फोल्ड करके एक बैग में रख सकते है। सुननें में जरुर ये थोड़ा अजीब लगें लेकिन ये सच है। इन सब नायाब फीचर्स से लैस है टॉरस बाइक।

टॉरस बाइक को रुस में बनाया गया है। वहां के जंगलों में इस कार का उपयोग एक साधन के रुप में किया जाएगा। उसी को ध्यान में रखते हुए इस बाइक का निर्माण किया गया है। इन दिनों ये बेहद चर्चा का विषय बना हुआ है। दिखनें में भले ही ये बड़ी लगे लेकिन ये वजन में बेहद हल्की है।

आखिर किन कारणों के चलते मारुति नें रोका अपनी इस कार का उत्पादन

इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें सिंगल-सिलेंडर 4-स्ट्रोक इंजन से लैस किया गया है। इसमें दिया गया इंजन 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है।  

होंडा की ये दो दमदार बाइक्स जल्द देगीं भारतीय बाजार में दस्तक  

फैशन की दुनिया में कहर बरसा रही है ये 'वजाइना ड्रेस'

ज्यादा ब्वॉयफ्रेंड वाली लडकिया हो जाती है ज्यादा मोटी, जाने वजह ? 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.