किया मोटर्स के पहले मॉडल का परीक्षण उत्पादन इसी महीने से

Samachar Jagat | Sunday, 20 Jan 2019 05:03:10 PM
The first model of kia motors Test production from this month

नई दिल्ली। किया मोटर्स इंडिया को उम्मीद है कि उसके पहले मॉडल एसयूवी एसपी कॉन्सेप्ट का परीक्षण उत्पादन आंध्र प्रदेश के संयंत्र में इसी महीने शुरू हो जाएगा। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि हम इस वाहन को 2019 के मध्य में भारत में उतारने की उम्मीद कर रहे हैं।

दक्षिण कोरिया की किया मोटर्स की अनुषंगी अपने विनिर्माण संयंत्र को शुरू करने के अंतिम चरण में है। इस संयंत्र की सालाना स्थापित क्षमता तीन लाख वाहनों की होगी। अपने आगामी मॉडल के लिए कंपनी अखिल भारतीय स्तर पर बिक्री नेटवर्क स्थापित करने की प्रक्रिया में भी है।

किया मोटर्स इंडिया के प्रमुख (विपणन एवं बिक्री) मनोहर भट ने पीटीआई भाषा से कहा कि हमें उम्मीद है कि यह संयंत्र जल्द पूर्ण रूप से परिचालन में आ जाएगा। इसकी सालाना स्थापित क्षमता तीन लाख इकाई की होगी। हमारे पहले मॉडल एसपी2आई कारों का परीक्षण उत्पादन जनवरी अंत तक शुरू होने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में हम यही मॉडल सबसे पहले उतारेंगे।

कंपनी का इरादा इस एसयूवी की बिक्री इस साल के मध्य तक शुरू करने का है। पिछले साल आटो एक्सपो में इस मॉडल को पहली बार प्रदर्शित किया गया था। अभी इस मॉडल का भारतीय परिस्थितियों के हिसाब से परीक्षण किया जा रहा है।

कंपनी का लक्ष्य प्रत्येक छह महीने में एक मॉडल पेश करने का है। कंपनी आंध्र प्रदेश के अनंतपुर कारखाने में एक अरब डॉलर का निवेश कर रही है। यह वैश्विक स्तर पर किया मोटर्स का 15वां कारखाना होगा। बिक्री नेटवर्क के बारे में भट ने कहा कि हमारा लक्ष्य अखिल भारतीय नेटवर्क का है। इसमें बड़े शहरों के अलावा छोटे शहर भी शामिल होंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.