जनवरी 2019 में लांच हुईं Maruti Suzuki की इन कारों ने कायम किया बाजार में अपना दबदबा

Samachar Jagat | Friday, 01 Feb 2019 12:04:23 PM
The Maruti Suzuki cars, which launched in January 2019, have dominated the market

इंटरनेट डेस्क। साल 2019 की शुरूआत के पहले ही महीने में मारूति सुजुकी कंपनी ने अपनी दो बेहतरीन कारों के अपडेट वर्जन को बाजार में उतारा। इन दोनों की कारों को ग्राहकों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लांच होने के कुछ ही दिनों में Maruti Suzuki Wagon R को करीब 16 हजार बुकिंग मिल चुकी हैं। आइए डालते हैं इन दोनों कारों के फीचर्स पर एक नजर..............

यामाहा की 150 सीसी वाली नई बाईक Yamaha YZF-R15 V3.0 हुई लांच, कीमत और फीचर्स पर डालें एक नजर

नई Maruti Suzuki Wagon R :-

Launched New Maruti Suzuki Wagon R, Learn How Different from Old Wagonr

नई Maruti Suzuki Wagon R को LXI, VXI और ZXI तीन वेरिएंट्स में बाजार में उतारा गया है। इसके साथ ही ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरियंट में उपलब्ध होगी। नई Maruti Suzuki Wagon R के दोनों इंजन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ AGS  यूनिट से लैस हैं। इस कार का आकार पिछले मॉडल से थोड़ा ज्यादा है यानि ग्राहकों को इसमें पुरानी वैगनआर से ज्यादा स्पेस मिलेगा। नई वैगनआर में 83hp का पावर और 113Nm टॉर्क जनरेट करने वाला इंजन दिया गया है, वहीं दूसरा इंजन वर्तमान मॉडल का 1.0 लीटर वाला है जो 67bhp की पावर और 90Nm का टॉर्क देता है। नई Wagon R के दोनों इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड आटोमैटिक गियरबाक्स विकल्प के साथ उपलब्ध हैं। नई Wagon R की शुरुआती कीमत 4.19 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। 

रेनो कैप्चर के दामों में हुई भारी कटौती, मिल रहा 81 ​हजार रूपए तक का डिस्काउंट

नई Maruti Suzuki baleno 2019 :-

New Maruti Suzuki Baleno 2019 launches, will be available at this price

बलेनो को चार वैरियंट्स सिग्मा, डेल्टा, जीटा और अल्फा में लॉन्च किया गया है। इसी के साथ ये सात रंगों में उपलब्ध होगी। अगर नई बलेनो के अपडेट पर नजर डालें तो इसमें नया फ्रंट बंपर, ग्रिल के लिए 3D डिजाइन और DRLs के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स दिया गया है, जिससे इसका फ्रंट लुक को पहले से ज्यादा एग्रेसिव हो गया है। इसमें नए काले और नीले रंग का इंटीरियर, फ्रंट सीट एडजस्टेबल हेडरेस्ट, पॉवर एंड टिल्ट स्टीयरिंग व्हील, बिल्ट-इन एंटीना, सेंट्रल लॉकिंग, फ्रंट पॉलर विंडो दिया गया है। नई मारूति सुजुकी बलेनो 2019 को डीजल और पेट्रोल दोनों वेरियंट में लांच किया गया है। इसके बेस पेट्रोल वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 5.45 लाख रुपए रखी गई है, वहीं इसके टॉप पेट्रोल AMT वेरिएंट के लिए ग्राहकों को 8.77 लाख रुपए देने होंगे। अगर इसके डीजल वेरियंट की बात करें तो बेस डीजल वेरिएंट की कीमत 6.60 लाख रुपए रखी गई है और टॉप डीजल वेरिएंट को खरीदने के लिए ग्राहकों को 8.60 लाख रुपए चुकाने होंगे। 

मारूति की इस कार को मिला इंडियन कार ऑफ द ईयर अवॉर्ड, बनती जा रही है लोगों की पहली पसंद



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.