इन बदलावों के बाद लांच हुई नई ऑल्टो 800, कीमत में हुई इतनी बढ़ोतरी

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2019 10:37:35 AM
The new Alto 800 launched after these changes so much increase in price

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। मारुति सुजूकी इंडिया ने अपनी सबसे सस्ती हैचबैक कार ऑल्टो- 800 का नया संस्करण लांच कर दिया है। पिछले 15 सालों से ये कार लोगों की पसंदीदा बनी हुई है और बिक्री के मामले में सबसे आगे है। इस कार के इंजन में भी कुछ बदलाव किए गए हैं और इसमें स्टेज-छह उत्सर्जन मानक वाला पेट्रोल इंजन लगाया गया है। इसके साथ ही इसमें कुछ अतिरिक्त सुरक्षा उपाय और नए फीचर जोड़े गए हैं। 

अगले महीने लांच होगा BMW की मिनी कूपर का फेसलिफ्ट वर्जन, इन फीचर्स से हो सकती है लैस

खबरों के अनुसार कंपनी के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वर्ष 2000 में ऑल्टो की शुरुआत के बाद से अब तक ऑल्टो की 37 लाख से अधिक कारों की बिक्री हो चुकी है और यह कार आज इस्तेमाल करने वाले भारतीयों के लिए गर्व का प्रतीक बन चुकी है। ऑल्टो की जितनी कारें बिकीं हैं उनमें 58 प्रतिशत ने इसे अपनी पहली कार के रूप में खरीदा है। सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस कार को एबीएस फीचर से लैस किया गया है और नई ऑल्टो कार देश की पहली बीएस- छह अनुपालन मानक वाली सस्ती कार है। 

एबीएस फीचर से लैस हुआ Maruti Alto का K10 मॉडल, अपडेट के बाद कीमत में हुई इतनी बढ़ोतरी

 

एवरेज के मामले में भी ये कार बेहतर है और 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार में अन्य कई फीचर्स भी दिए गए हैं जिनमें ताला तोड़ने से रोकने वाली प्रणाली और इलेक्ट्रोनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, ड्राइवर एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर तथा साथ में बैठे यात्री के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स शामिल हैं। नई ऑल्टो-800 को तीन संस्करणों में बाजार में उतारा गया है और इसकी कीमत में करीब 30 हजार रूपए की वृद्धि हुई है। जिसके बाद इनके तीनों संस्करणों का मूल्य क्रमश: 2.93 लाख, 3.5 लाख और 3.71 लाख रुपए हो गया है। 

पोर्श की नई स्पोर्ट्स कार Porsche 911 भारत में हुई लांच , कीमत पर डालें एक नजर

मारूति सुजुकी Celerio और Celerio X के अपडेटेड वर्जन भारतीय बाजार में लांच , कीमतों में हुई इतनी वृद्धि



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.