कार के पीछे लगी नंबर प्लेट 10 फीट दूरी की चीजों को करेगी डिटेक्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 02:34:36 PM
The number plate behind the car will do 10 feet of things to detect
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

ऑटो डेस्क। अगर कार पार्किंग की बात करें तो पहले कार के मिरर में देखकर कार को पार्क किया जाता था। या फिर किसी अन्य को खड़ाकर करके उससे पूछा जाता था कि पीछे कुछ है तो नहीं। उसके बाद थोड़ा एडवांस हुए और कारों में रियर कैमरे आने लगे जिससे अकेला इंसान भी कार के अंदर से ही पीछे की सारी चीजों को आसानी से देख सकता है और कार पार्क कर सकता है।

Auto Expo 2018: ऑटो एक्सपो में यूथ के दिलों को भाए ये Adventure vehicles

कारों में रियर कैमरे से पार्किंग करना आसान हो गया है। लेकिन जिन कारों में यह फीचर नहीं होता उनमें यह समस्या होती है। इसके लिए एक नई तकनीक भी जल्द ही आ रही है जिसमें कार के पीछे लगी नंबर कार पार्क करने में आपकी मदद करेगी।

ऑटो एक्सपो में पेश हुई ये शानदार कॉन्सेप्ट कारें, देखें तस्वीरें

एक खास तरह की स्मार्ट नंबर प्लेट FenSens Fender Defender है। यह नंबर प्लेट स्मार्टफोन से कनेक्ट होती है। इसलिए इसके इस्तेमाल के लिए फोन में एक एप डाउनलोड करनी होगी।

जानिएं न्यू लॉन्च BMW 6 सीरीज और मसेराटी की ग्रैन टूरिस्मों में क्या है खास

इस नंबर प्लेट में 4 अल्ट्रासॉनिक सेंसर हैं जो 10 फीट की दूरी से किसी चीज को डिटेक्ट कर सकते हैं। इसमें एक बैटरी भी लगी है जिसे करीब 5 महीने में एक बार चार्ज करना होता है। यह स्मार्ट प्लेट पूरी तरह वाटर और डस्टप्रूफ है।

खरीदिए ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई यह सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.