3 मिनट से भी कम समय में 6000 बुकिंग के साथ बनी दुनिया की सबसे तेज बिकने वाली एसयूवी

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 01:54:26 PM
The world's fastest-selling SUV with 6,000 bookings in less than 3 minutes

ऑटो डेस्क। 2017 की शुरुआत में Lynk & Co ने अपनी नई एसयूवी लॉन्च की थी।  Lynk & Co नाम से ऑटोमेटिव स्टार्टअप शुरू करने वाली कंपनी चीन की है। इस कंपनी की स्थापना करने वाले समूह Geely के अंतर्गत ही Volvo और Lotus जैसी बड़ी कार मेकर्स कंपनियां भी आती हैं। इस साल के शुरुआत में कंपनी ने 01 नाम से एसयूवी बनाई थी।

ऑडी से लेकर रेंज रोवर तक ये एसयूवी होगी दिसंबर में लॉन्च

कुछ दिनों पहले ही इसे लॉन्च भी कर दिया गया। कंपनी ने कार की कीमत का खुलासा करने के साथ इसके लिए प्री-ऑडर्स की तारीख का भी खुलासा किया गया था। इस कार ने ऑटोमिटव बाजार में इतिहास खड़ा कर दिया है। यह सबसे जल्दी बिकने वाली कार बनकर रिकॉर्ड बनाया है।

जनवरी में आ सकती है डैटसन की छोटी कार रेडी-गो

इस ऐतिहासिक क्षण को सेलिब्रेट करते हुए Lynk & Co के वाइस प्रेजिडेंट ने कहा, 'हमें गर्व हो रहा है कि यह कार इतनी तेजी से बिकी। दरअसल, अब सफर की शुरुआत हुई है।17 नवंबर को Lynk&Co. 01 एसयूवी कार की 6000 यूनिट प्री-बुकिंग के लिए रखी गई थी। आपको सुनकर हैरानी होगी कि मात्र 137 सकेंड में ही कार की सभी 6000 यूनिट बुक हो गई। बुकिंग को ऑनलाइन किया गया था। 

सबसे ज्यादा बिकने वाली कार के स्पेशिफिकेशन के बारे में बात करें तो इस कार में पेट्रोल इंजन सगाए जा रहे है जो कि वोल्वो पावर प्लांट्स में बनाए जा रहे है। हालांकि भविष्य में इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी आएगा। चीन में इस कार की कीमत 15-20 लाख रुपए है। हालांकि यूरोप में इस कार की कीमत और बढ़ जाएगी। यह एसयूवी सीएमए प्लेटफॉर्म पर बनी है।

रोजाना हंसने से दिल से जुड़ी बीमारियों से मिलेगी राहत

त्वचा को ठंड ही नहीं, बल्कि मॉइश्चर भी देता है पुदीना

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.