नवंबर महिनें में इन कारों नें दी भारतीय बाजार में दस्तक

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 10:58:38 AM
नवंबर महिनें में इन कारों नें दी भारतीय बाजार में दस्तक

नई दिल्ली। ऑटो सेक्टर की जानी-मानी कंपनियों नें नंवबर महिनें में भारतीय बाजार में अपनी शानदार एसयूवी, कार को बाजार में पेश किया है। त्योंहारी सीजन के आसपास का ये समय कई कंपनियों के लिए कारोबार का अच्छा समय रहा है। कंपनियों द्दारा उतारी जानें वाली कारों को बाजार में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

ऑटो सेक्टर की कंपनियों द्दारा कई कंपनियों नें इस महिने बाजार में कई कारों को उतारा है। इस श्रेणी में फॉक्सवेगन, टोयोटा, हुंडई, मर्सिडीज, वोल्वो, पोर्श की कारें पेश की गई है। तो आइए जानते है उन कारों के बारे में जिन्हें नवंबर में पेश किया गया है।

क्रैश टेस्ट में कितनी खरी उतरी है टाटा की ये कार जानिए!

पोर्श मैकन आर-4 एसयूवी-

लग्जरी कारों के बारे में बात करें तो इस महिनें भारतीय बाजार को लग्जरी कार की सौगात मिली है। मैकन आर-4 एसयूवी को पेश किया गया है। इसके पावरफुल इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी नें 2.0 लीटर का 4-सिलेन्डर इंजन दिया है। जो की 252 पीएस की पावर के साथ ही 370 एनएम का टॉर्क जनरेट करनें में सक्षम है। 

यह इंजन पोर्श के 7-स्पीड ‘पीडीके’ डबल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। कार की अधिकत्तम रफ्तार 229 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसे महज 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पाने में इसे 6.7 सेकंड का समय लगता है। कार की कीमत लगभग 76.84 लाख रुपए(एक्स शोरुम, मुंबई) है। 

टोयोटा फॉर्च्यूनर-

टोयोटा नें अपनी एसयूवी कार फॉर्च्यूनर को इसी महीने में पेश किया है। कंपनी नें इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल में बाजार में पेश किया है। स्फेसिफिकेशंस-इंजन-2.8 लीटर (डीजल) और 2.7 लीटर (पेट्रोल)पावर-177 बीएचपी (डीजल) और 164 बीएचपी (पेट्रोल)टॉर्क- 60एनएम (डीजल) और 245 एनएम (पेट्रोल)गिरयबॉक्स-6 स्पीड मैनुअल से लैस किया गया है।

अब इस देश में चलेगी ड्राइवरलैस कैब

फॉक्सवैगन वेंटो का प्रेफर्ड एडिशन-

इसी महिनें पेश की गई फॉक्सवैगन वेंटो का प्रेफर्ड एडिशन 1.5 लीटर डीजल इंजन को अपग्रेड के साथ पेस किया गया है। कार की खासियत ये है कि इसे टर्बोचार्जर से लैस किया गया है। कार में दिया गया दमदार इंजन 108 बीएचपी का पावर देता है।

रेनो क्विड एएमटी- ऑटो सेक्टर में इस महिनें दस्तक दी हा रेनो क्विड एएमटी एडिशन को पेश किया गया है। इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन 67 बीएचपी पावर के साथ  91 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। रेनो क्विड एएमटी में 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (ईज़ी आर) लगा है।

मर्सिडीज बेंज सी300, एस500-

लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज नें सी300 और एस500 को भारत में पेश कर दिया है। कंपनी की ओर से लॉन्च हुई ये कार 10वीं और 11वीं कारें है।

सी300 के इंजन के बारे में बात करें तो इंजन-2.0 लीटर 4 सिलेंडर टर्बोचार्ड पेट्रोलपावर- 240 बीएचपीटॉर्क- 340 एनएमगियरबॉक्स- 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन0 से 100 किमी की रफ्तार 6.7 सेकंड मेंटॉप स्पीड- 250 किमी प्रतिघंटे की है।

एस500 के पावर स्फेसिफिकेशंस-इंजन- 4.6 लीटर वी8 बाई-टर्बो पेट्रोल मोटरपावर- 455 बीएचपीटॉर्क - 700गियरबॉक्स -9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशनटॉप स्पीड -250 की है।

स्टाइलिश दिखनें वाली ये साइकिल बनी है राख से

वोल्वो एस90-

वोल्वो की वोल्वो एस90 नें भारतीय बाजार में इसी महिनें अपने कदम रखें है। एक नजर डालें कार के इंजन पर तो कार के -इंजन-2.0 लीटर डी4पावर- 190 बीएचपीटॉर्क- 400 एनएमगियरबॉक्स-8 स्पीड एसिन-वारनर ऑटोमैटिक जैसे फीचर्स से लैस किए गए है।

हुंडई ट्यूशॉ- एक लंबे इंतजार के बाद भारतीय बाजार में दस्तक दी है हुंडई की ट्यूशॉ नें। कंपनी इस कार को हुंडई की क्रेटा और सेंटाफी के बीच रख सकती है। स्फेसिफिकेशंस-इंजन-2.0 लीटर पेट्रोल और डीजलपावर-134 बीएचपीगियरबॉक्स- 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशनअनुमानित कीमत 18 से 25 लाख रुपए के बीच रखी गई है।

जनवरी में आएगा टाटा का हेक्सा एसयूवी   

इस बाइक के फीचर्स जानकर उड़ जाएगें आपके भी होश

आखिर किन कारणों के चलते मारुति नें रोका अपनी इस कार का उत्पादन

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.