इस साल लॉन्च होंगे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 02:53:13 PM
These electric scooters will launch this year

ऑटो डेस्क। इन दिनों बाइक से ज्यादा लोग स्कूटर खरीदना पसंद करते हैं। क्योंकि इन्हें महिलाएं भी आसानी से चला सकती है और घर के पुरूषों के लिए भी यह काम आता है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्कूटर का बाजार विस्तृत होता चला जाएगा। इसलिए कई कंपनियां नए स्कूटर बना रही है। इस साल जो स्कूटर बाजार में देखने को मिलेंगे उनमें ये नए मॉडल शामिल है-

ट्वेंटी टू फ्लो- कंपनी ने इस स्कूटर को 2018 में पेश किया था। इसमें खास बात यह है कि कंपनी ने इसमें DC मोटर लगाई गई है जो लिथियम आयन बैटरी से चलती है। इसकी टॉप स्पीड 60kmph है। यह 5 घंटे में फुल चार्ज होकर 80 किलोमीटर चलता है। इसके अलावा इसमें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस दिया गया है। इसकी कीमत 74,740 रुपए है।

होंडा की 125 सीसी सेगमेंट में लॉन्च होगी नई बाइक

हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर- हीरो ड्यूट ई के जैसा ही इस साल नया स्कूटर पेश करने जा रहा है। इसमें इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है। यह मोटर 5kW और 14Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह स्कूटर 6.5 सेकंड में 0 से 60kmph की स्पीड पकड़ लेता है।

ऑडी की सेकंड जनरेशन RS 5 कूपे भारत में लॉन्च, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्कूटर- महिंद्रा सबसे पॉपुलर ब्रांड है। यह भी भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पेश करने की तैयारी में हैं। इसका गस्टो स्कूटर का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च किया जाएगा। इस स्कूटर के फीचर्स और कीमत के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

टीवीएस क्रिअन-बेस्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर- ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान क्रिओन इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा हटाया था। इसमें 12 kW इलेक्ट्रिक मोटर लगी हुई है। जिसे एक बार फुल चार्ज कर लो तो यह 80 किलोमीटर तक चलता है। वहीं 5.1 सेकंड में यह 0 से 60 kmph की स्पीड पकड़ लेता है।

महिंद्रा ने 10 लाख वाहनों की बिक्री का बनाया रिकार्ड

होंडा पीसीएक्स125 में मिलेंगे ये नए फीचर्स, जल्द होगी भारत में एंट्री

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.