ऑटो एक्सपो में पेश हुई ये शानदार कॉन्सेप्ट कारें, देखें तस्वीरें

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 10:41:40 AM
These magnificent concept cars seen in Auto Expo, see photos

ऑटो डेस्क। ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो 2018 का आयोजन किया जा रहा है। वहीं इस एक्सपो में एक से बढ़कर एक मॉडल पेश किए गए है। इस एक्सपो में जो मुख्य आकर्षण रहीं हैं वो है कॉन्सेप्ट कारें। इसमें मारुति सुज़ुकी, टाटा मोटर्स, महिंद्रा सहित कई कंपनियों के कॉन्सेप्ट वाहन शामिल है।  

आयात शुल्क में कटौती, महंगी बाइकें होंगी सस्ती

renault concept- ऑटो एक्सपो 2018 में फ्रेच की मल्टीनैशनल वाहन निर्माता कम्पनी रेनों ने नर्ई Zoe-E-Sport कन्सैप्ट से पर्दा उठाया है। इस कार को स्पोर्टी डिजाइन के तहत बनाया गया है। इस कार में दो इंजन्स को लगाया गया है दो पर्मानैंट मैगनेट टैकनोलाजी से 450 bhp की पावर पैदा करने में मदद करते हैं। कम्पनी का दावा है कि यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार महज 3.2 सैकेंड में पकड़ेगी और इसकी टॉप स्पीड 210 किलोमीटर प्रति घंटा की है। 

जानिएं न्यू लॉन्च BMW 6 सीरीज और मसेराटी की ग्रैन टूरिस्मों में क्या है खास

concept future s- देश की अग्रणी यात्री कार कंपनी मारुति सुजकी इंडिया लिमिटेड ने ऑटो एक्सपो में कॉन्सेपट 'फ्यूचर एस’ पेश किया है। कंपनी इस वर्ष के अंत तक इसे भारतीय बाजार में उतार सकती है।

tata H5x- टाटा ने अपनी एक नई कार को पेश किया है जिसका नाम H5X कॉन्सेप्ट है। कंपनी ने अपनी इस कार के डिजाइन ऐसी लैंग्वेज में बनाया है।  टाटा H5X कॉन्सेप्ट एक प्रिमियम हैचबैक है और संभवतः 18-इंच व्हील्स के साथ आएगी। वहीं कार के पिछले हिस्से को बेहतरीन और पैना लुक दिया गया है और कार में लगे रूफ स्पॉइलर के साथ कन्ट्रास्ट रूफ इसे शानदार स्पोर्टी लुक देते हैं।

खरीदिए ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई यह सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक

kia suv- भारतीय बाजार में प्रवेश की तैयारी कर रही कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी किआ ने ऑटो एक्सपो में नई एस.पी. कॉन्सेप्ट कार का अनावरण किया। इसके साथ ही कंपनी ने वैश्विक स्तर पर बेचे जा रहे 16 अन्य कारों को भी यहां प्रदर्शित किया है। कंपनी अलगे वर्ष बाजार में अपनी कारें पेश करेंगी। किआ ने तीन हाईब्रिड और इलेक्ट्रिक वाहनों के मॉडल भी प्रदर्शित किया है।

e-SURVIVOR- मारुति सुजुकी के एमडी व सी ई ओ कीनीची अयूकावा ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी कॉन्सैप्ट कार ई-सर्वाइवर (e-SURVIVOR) से पर्दा उठाया है। इस कार कान्सैप्ट को कम्पैक्ट SUV के जैसे बनाया गया है। इसे लैडर फ्रेम और लाइटवेट कम्पैक्ट बॉडी पर बनाया गया है जो इसे किसी भी तरह की सड़कों पर चलाने में मदद करेगी। इसमें 4 इन व्हील इलैक्ट्रिक मोटर्स लगी हैं। 

Auto Expo 2018: क्या खास है देश के सबसे बड़े इस टायर में


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.