जल्द भारतीय बाजार में दस्तक देगीं ये परफॉर्मेंस बाइक्स

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 02:47:31 PM
जल्द भारतीय बाजार में दस्तक देगीं ये परफॉर्मेंस बाइक्स

भारत में परफॉर्मेंस बाइक की बात करें तो अब इसका क्षेत्र सीमित ना रहकर विस्तृत होता जा रहा है। इनके क्षेत्र का विस्तार यहां पर इनकी मांग को देखते हुए किया जा रहा है। जी हां भारत में भी अब इन बाइक्स के प्रति दिवानगी देखी जा सकती है। स्पोर्ट्स बाइक्स का मार्केट भारत में बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। इनकी लोकप्रियता का प्रमुख कारण है इनका स्टाइलिश और तूफानी रफ्तार का होना।

लेकिन वहीं दूसरी तरफ इनको खरीदने पर आपकी जेब भी ज्यादा हल्की नहीं होती। कॉलेज़ जाने वाले युवाओं से लेकर युवा कर्मचारी तक सभी इन्हें काफी पसंद कर रहे हैं। भारत में जल्द ही कुछ और ऐसी बाइक्स लॉन्च होने जा रही हैं जो इस मार्केट की ग्रोथ में और बढ़ोतरी करेंगी।

रखेगें इन बातों का ध्यान तो सुपरकार की तरह दिखेगी आपकी कार

बजाज क्रॉटोस वीएस 400 (संभावित कीमत 1.8 लाख रू.)

बजाज की यह बाइक पहले पल्सर सीएस 400 के नाम से पेश किया गया था। कंपनी इसके फैंस का इंतजार जल्द ही खत्म करनें जा रही है। जी हां जल्द ही कंपनी इसे बाजार में पेश करनें वाली है। क्राटोस वीएस400, डुकाटी डियावेल की तरह पावरफुल स्पोर्ट्स क्रूज़र बाइक है। बताया जा रहा है कि इस साल के अंत तक इसे भारतीय बाजार में पेश कर दिया जाएगा। इसमें आपको 373 सीसी का सिंगल-सिलेंडर और लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलेगा, जो 35.49 पीएस की पावर देगा। 

बीएमडब्ल्यू जी 310 आर (संभावित कीमत 2.5 लाख रू.)

इस बाइक में बीएमडब्ल्यू मोटोर्राड और टीवीएस का शानदार कमाल देखने को मिल सकता है। इसे जर्मनी में तैयार किया गया है। बाइक का प्रोडक्शन पूरी तरह से भारत में होगा। इसे ऑटो एक्सपो-2016 में भी शो-केस किया गया था। भारत में इसे साल 2017 की शुरूआत में उतारा जाएगा। ट्यूबलर स्टील ब्रिज टाईप फ्रेम पर बनी जी 310 आर में 313 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा। जो 34 पीएस की पावर देगा। इसका अटैकिंग डिजायन एस100आर रोडस्टर से इंस्पायर्ड है। इसमें बेहतर ब्रेकिंग के लिए एबीएस स्टैंडर्ड ब्रेकिंग्स दी गई हैं।

क्या आप अपनी कार में रखतें है ये जरुरी चीजें....

टीवीएस अकुला 310 (संभावित कीमत 2 लाख रू.)

टीवीएस अकुला 310 को ऑटो एक्सपो-2016 में रेसिंग बाईक के तौर पर शोकेस किया गया था। कंपनी के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि इसे अगले साल मार्च तक खरीदने के लिए उतार दिया जाएगा। यह फुल फेयरिंग वाली बाइक है जो बीएमडब्ल्यू की जी 310 आर रोडस्टर पर बेस है। इसके फ्रेम स्ट्रक्चर में थोड़े बदलाव किए गए हैं। इसमें अधिकांश फीचर बीएमडब्ल्यू जी 310 आर वाले ही होंगे। इसका इंजन भी बीएमडब्ल्यू जी 310 आर से लिया जाएगा, जो 34 पीएस की पावर देगा। 

2017 केटीएम 390 ड्यूक (संभावित कीमत 2.25 लाख रू.)

यह केटीएम की लोकप्रिय परफॉर्मेंस बाइक 390 ड्यूक का नया अवतार है। इसे नवम्बर 2016 में आयोजित होने वाले EICMA मोटरसाइकिल शो में पेश किया जाएगा। इसका डिजायन कुछ-कुछ 1290 सुपर ड्यूक आर जैसा है। ये बात इसके शार्प हैडलैंप्स और फ्यूल टैंक जैसे लुक को देखकर भी कही जा सकती है। इसमें मौजूदा मॉडल की तरह 373 सीसी का इंजन मिलेगा। एबीएस और स्लीपर क्लच का फीचर इसमें स्टैंडर्ड रहेगा। इसके अलावा राइडिंग मोड, फुल एलईडी लाइट के साथ हमेशा ऑन रहने वाली डे-टाइम रनिंग लाइटें और मल्टी इंफॉर्मेशनल कंसोल भी दिया जाएगा। 

यामाहा एमटी-03 (संभावित कीमत 2.75 लाख रूपए)

यामाहा एमटी-03, फुल फेयरिंग वाली वाईजेडएफ-आर3 का ही स्ट्रीटफाईटर वर्जन है। हालांकि इसका डिजायन एमटी-09 सुपरबाइक से काफी मिलता है। इसमें वाईजेडएफ आर3 वाला 321 सीसी का पैरलल ट्विन इंजन मिलेगा, जो 42 पीएस की पावर देता है। भारत में इसे दिसंबर के अंत तक उतारा जाएगा। यामाहा फैंस के लिए अच्छी बात ये है कि एमटी-03, वाईजेडएफ-आर3 के मुकाबले 40 से 50 हजार रूपए तक सस्ती होगी। हालांकि एबीएस फीचर के लिएआपको थोड़ी ज्यादा जेब ढीली करनी होगी।

बजाज अगले महिनें पेश करेगी पल्सर 400 क्राटोस

कब महिलाएं नहीं लेती सेक्स में रुचि?

इन तरीको से करेगें अपनी गर्लफैंड को प्रपोज तो नहीं करेगी कभी मना

सड़क पर बाइक चलाते समय इन बातो का रखें खास ध्यान

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.