जगुआर लैंड रोवर की कारों में शामिल होगा ये खास फीचर

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 10:13:53 AM
जगुआर लैंड रोवर की कारों में शामिल होगा ये खास फीचर

नई दिल्ली। लग्जरी कार निर्माता कंपनी जगुआर लैंड रोवर अपनी उच्च तकनीक और एडवांस फीचर्स के कारण पूरी दुनिया में मशहूर है। कंपनी की कारों को अच्छा खासा पंसद भी किया जाता है। अपनें ग्राहकों की इच्छा और उनकी जरुरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी कई नई तकनिकों को विकास करती है जो इसे बाकी कारों से अलग बनाती है।

तो इस कारण बंद हो सकती है नैनो कार

कंपनी कुछ समय से एक ऐसी ही तकनिक पर कार्य कर रही है जिसमें बिना कार की चाबी के उसे खोला जा सकता है। शायद आप भी यह जानकर हैरान रह जाएं लेकिन यह सच है। कंपनी की इस नई तकनीक के मुताबिक कार अपने मालिक का चेहरे पहचानते ही कार का दरवाजा खुद-ब-खुद अनलॉक हो जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी नें अपनी इस तकनीक का हाल ही में पेटैंट दायर किया है।

इस तकनिक के मुताबिक कार की विंडो के नीचे कैमरे लगे होंगे जो फोटो खींचनें के साथ ही वीडियो रिकॉर्ड करनें का काम भी करेगे। जब कार मालिक अपनी कार के पास पहुंचेंगा तो कम्प्यूटर के जरिए पहचान होते ही कार का दरवाजा अनलॉक हो जाएगा।

शुद्ध हाइब्रिड वाहनों पर कम उत्पाद शुल्क चाहती है टोयोटा   

इस कार को जो फीचर सबसे ज्यादा एडवांस बनाते है वह है कार में लगाए गए 3डी कैमरे। जो 3डी इमेज बनाते है, साथ ही ये निश्चित करते है कि पास खड़ा शख्स कार का मालिक है या नही। वीडियो फूटेज रिकॉग्निशन तकनीक को इसमें इसलिए जोड़ा गया है ताकि कोई अन्य व्यक्ति इस तकनीक का गलत फायदा न उठाए और कार के मालिक की फोटो या वीडियो के जरिए कार को अनलॉक न किया जा सकें।

इन दमदार फीचर्स के साथ देगी 2017 हुंडई वरना भारतीय बाजार में दस्तक

इस छोटी सी चीज को रखें घर में, होगी धन की बरसात

इन मंदिरों में होती है महाभारत के खलनायकों की पूजा

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.