कुछ इस तरह समझे ऑटो एक्सपो 2018 का टाइम टेबल

Samachar Jagat | Friday, 19 Jan 2018 02:44:34 PM
 this is the time table of Auto Expo 2018
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

ऑटो डेस्क। हर दो साल में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो को दुनिया में जाना जाता है। इसमें इंटरनेशनल लेवल की कंपनियां अपने नए मॉडल को लॉन्च करती है। वहीं इस साल का ऑटो एक्सपो 9 फरवरी 2018 से शुरू होने वाला है। यह 14वां ऑटो एक्सपो है। यह एक्सपो 6 दिन तक चलेगा।

9 फरवरी से 14 फरवरी तक  चलने वाले इस एक्सपो 24 नई गाड़ियां लॉन्च होगी और 100 नई गाड़ियों का खुलासा होगा।  इस ऑट एक्सपो की खास बात होगी कि इसमें विदेशी कंपनियां भारत में अपने वाहन प्रदर्शित करेंगी।

स्थान- ऑटो एक्सपो 2018 ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में लगेगा, जबकि कंपोनेंट शो (ऑटो पार्ट्स) 8 फरवरी से लेकर 11 फरवरी तक दिल्ली के प्रगति मैदान में होगा। ऑटो एक्सपो 2018 का उद्घाटन 8 फरवरी को होगा।

मारुति सुज़ुकी लॉन्च करेगी थर्ड जनरेशन न्यू-जेन स्विफ्ट

ये गाड़ियां एक्सपो में नहीं लेगी भाग- खबरों के मुताबिक सोसायटी फॉर इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन (सियाम) के प्रमुख सुगतो सेन ने बताया कि फॉर व्हीलर में फॉक्सवैगन, फोर्ड, निसान और फिएट और टू व्हीलर्स में बजाज ऑटो और रॉयल एनफील्ड इस बार होने वाले ऑटो एक्सपो में भाग नहीं ले रही हैं। इस दौरान, पैसेंजर, कमर्शल और टू वीलर वाहनों की लॉचिंग के साथ ही उनके नए मॉडल से पर्दा उठाया जाएगा।

विंटेज लुक के साथ होंडा ने लॉन्च की सुपर कब

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सियाम ट्रेड फेयर ग्रुप के चेयरमैन अरुण मल्होत्रा ने बताया कि 7-8 फरवरी को 100 से ज्यादा प्रॉडक्ट्स का प्रिव्यू किया जाएगा।  वहीं कुछ फॉर व्हीलर्स के इसमें भाग नहीं लेने का कारण सियाम के केवल 50 फीसदी सदस्य ही शो में हिस्सा लेना बताया। सियाम इस एक्सपो का आयोजन ऑटोमोटिव कंपोनेंट मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एसीएमए) तथा भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के साथ मिलकर कर रहा है।

हम अश्विन को CSK में फिर लाने की कोशिश करेंगे : धोनी

चोटिल मैथ्यूज दो मैचों से बाहर

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.