2018 में जीप का ये मॉडल होगा लॉन्च, जानें इस सस्ती कार की कीमत और स्पेशिफिकेशन

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 09:58:27 AM
This model of Jeep will launch in 2018, know the price and specification of this cheap car

ऑटो डेस्क। बाजार में नई-नई गाड़ियों के लॉन्च होने का सिलसिला शुरू हो चुका है। नए साल में नई गाड़ियां खरीद सकते हैं। एसयूवी की फैन के लिए एक से बढ़कर एक मॉडल पेश किए जाएंगे। इसी के तहत दुनिया की फेमस फॉरव्हीलर बनाने वाली कंपनी जीप भी अपने बिजनेस को बढाने की तैयारी में है। ऐसा माना जा रहा है कि हमेशा की तरह जीप के आने वाले मॉडल्स को भी लोग खूब पंसद करेंगे।

जल्द ही ऑटोमोबाइल बाजार में धूम मचाएगी Qute कार, परिवहन मंत्रालय से मिली मंजूरी

वाहन निर्माता कंपनी जीप जल्द ही भारत में अपनी एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को लांच करने जा रही है। कंपनी के ग्लोबल हेड माइक मैनले ने इस बात की पुष्टि कर दी है और इस  एसयूवी की भारतीय बाज़ार में टक्कर मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, फोर्ड इकोस्पोर्ट और टाटा नेक्सन से होगी।

कीमत- हालांकि इस कार की कीमत, उपलब्धा के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 10 लाख रुपए से कम रखी जाएगी और 2018 के अंत तक भारत में लांच किया जा सकता है। बता दें कि कंपनी ने इसी साल जीप कंपस को भारत में लांच किया है जिसकी आकर्षक कीमत लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही है ये एसयूवी अच्छा कारोबार कर रही है। वहीं ग्लोबल मार्केट में जीप की कोई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नहीं है. ऐसे में भारत के लिए ये कार काफी महत्वपूर्ण है।

4 व्हील ड्राइव ऑप्शनल- कम्पास के आधार पर ही जीप रेनिगेड में 4 व्हील ड्राइव को ऑप्शनल दिए जाने की उम्मीद की जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि जीप की नई एसयूवी भारतीय बाजार में 2018 के अंत तक लॉन्च हो सकती है। इसे कम्पस के साथ ही कंपनी के राजनगांव प्लांट में असेंबल किया जाएगा।

यामाहा की YZF-R15 V3 जल्द होगी लॉन्च, तस्वीरों में कैद हुई कुछ झलकियां

इंजन- इस नई एसयूवी में कम्पास का लोअर पावर आउटपुट वाला इंजन लगाया जाएगा। इस आधार पर रेनिगेड में 2.0 लीटर का डीजल इंजन होने की संभावना है। यह इंजन 140 HP की पावर देता है।

इंस्टाग्राम पर जल्दी ही पोस्ट को कर कर पाएंगे शेयर और GIF भी कर पाएंगे पोस्ट

दो रियर कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Micromax Canvas Infinity Pro



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.